शादी से इनकार करने पर प्रेमिका ने खाया जहर, प्रेमी समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हरदोई के पिहानी में प्रेमी के शादी से इनकार करने से आहत प्रेमिका ने सुसाइड नोट लिखकर जहर खा लिया। तबीयत बिगड़ने पर परिजन सीएचसी ले गए। डॉक्टर ने हालत नाजुक होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। सीओ शिल्पाकुमारी ने मौके पर पहुंचकर जांच की। पुलिस ने युवती के पास से मिले सुसाइड नोट को कब्जे में लिया। पीड़िता की तहरीर पर प्रेमी समेत तीन के खिलाफ शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण का मुकदमा दर्ज किया गया है।

पिहानी कोतवाली क्षेत्र के गांव निवासी (19) युवती ने शुक्रवार शाम जहर खा लिया। परिजन उसे सीएचसी लेकर आए। जहां पर डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। युवती के भाई का आरोप है कि बूढ़ागांव निवासी नवीन पांडेय ने डेढ़ वर्ष पहले उसकी बहन को प्रेमजाल में फंसाया।


इसके बाद शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा। ढेड़ माह पहले उसका गर्भपात भी कराया। शादी के लिए कहने पर इनकार कर दिया। जिससे परेशान होकर बहन ने जहर खाकर जान देने का प्रयास किया। पीड़िता के भाई की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी नवीन व उसके साथी वीरू और मिथुन के खिलाफ शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने आदि धााराओं में मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाल वेनीमाधव त्रिपाठी ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है।
जहर खाने से पहले युवती ने सुसाइड नोट में लिखा कि मैं किसी को प्यार करतीं हूं और अगर मेरी शादी उससे नहीं हुई तो मैं अपनी जान दे दूंगी। उसने मेरी इज्जत के साथ खेला है। उसने पूरे गांव में मेरी बहुत इज्जत उड़ाई है..और मेरे भाई की गलती नहीं है। मैं कहीं की नहीं रही। न घर की न घाट की।