शादी के एक दिन पहले पिता ने निकाली बेटी की बारात, दुल्हन की खुशी का ठिकान नहीं, बग्घी पर नाचती हुई नजर आई

My Bharat News - Article बेटी की शादी 1

मुरादाबाद में एक अनोखी बारात देखने को मिली. यहां एक पिता ने शादी से ठीक एक दिन पहले अपनी बेटी को दूल्हे की तैयार कर उसे बग्घी पर बैठाया और गाजे-बाजे के साथ उसकी बारात निकाली. दुल्हन को दूल्हे के वेश में देखकर आस-पास के लोग भी हैरान रह गए. पिता का कहना था कि बेटे की तरह बेटियों को समान अधिकार देने के लिए उन्होंने अपनी बेटी की घुड़चढ़ी की रस्म अदा की, जिसमें उनका पूरा परिवार साथ रहा.

My Bharat News - Article image 14

पूरा मामला शहर के हिमगिरि कालोनी का है, जहां के निवासी राजेश शर्मा की बेटी श्वेता की शादी 7 दिसंबर यानी आज बुधवार को होनी है. लेकिन राजेश शर्मा ने मंगलवार शाम को अपनी बेटी श्वेता की घुड़चढ़ी की रस्म अदा की और फिर गाजे बाजे के साथ बारात निकाली। इस दौरान बग्घी पर दूल्हे के वेश में बैठी श्वेता भी थिरकती नजर आई. इस अनोखी बारात का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

My Bharat News - Article image 15

27 साल पहले हुई गलती का किया प्रायश्चित
दुल्हन बनने जा रही श्वेता ने दूल्हे की तरह ड्रेस पहनी और माथे पर शेहरा भी बांधा. इसके बाद वह अपनी बारात लेकर निकलीं. इसके बाद वे अपनी बारात लेकर मंदिर पहुंची और फिर वहां भगवन को प्रणाम कर उनका आशीर्वाद लिया. इस दौरान श्वेता भी काफी खुश नजर आईं. पिता राजेश शर्मा ने कहा कि 27 साल पहले जब बेटी हुई थी तो उन्होंने खुशियां नहीं मनाई थी. लेकिन जब उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ तो उसका प्रायश्चित इस तरह किया. उन्होंने कहा कि समाज में महिलाओं को पुरुषों की तरह समानता का अधिकार देने के लिए यह सब कुछ किया.