वेस्ट इंडीज को हराने वाली टीम में हो रहे बदलाव से खुश नहीं हैं गावस्कर, कहा- टीम रविंद्र जडेजा को काफी मिस कर रही

My Bharat News - Article Sunil Gavaskar 1260x653 1

हाल ही में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत दर्ज की है , लेकिन अभी भी टीम की बल्लेबाजी में खामियां नजर आ रही हैं। दूसरे वनडे में रोहित, कोहली और पंत के जल्दी आउट होने से टीम मुश्किल में पहुंच गई थी, जिसके बाद केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव के बीच 90 रन की साझेदारी ने पारी को संभाला। हालांकि, इन दोनों के बीच साझेदारी टूटने के बाद एक बार फिर भारतीय पारी लड़खड़ा गई। दूसरे मैच में भारतीय टीम सिर्फ 237 रन ही बना सकी थी। 

गावस्कर के हिसाब से टीम मैनेजमेंट का ऋषभ पंत को ओपनिंग भेजना और केएल राहुल को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजने का फैसला अच्छा नहीं था। गावस्कर का मानना है कि दोनों को टीम में अलग-अलग भूमिकाओं के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। भारत के पूर्व कप्तान ने इस क्रम में स्टार ऑलराउंडर (रविंद्र जडेजा) की अनुपस्थिति पर भी अफसोस जताया। उन्होंने कहा कि वह रन भी बनाएगा, विकेट भी लेगा और मैदान पर शानदार फील्डिंग भी करता है।  

दिग्गज सुनील गावस्कर ने कहा, ”ईमानदारी से कहूं तो मैं ऋषभ पंत को ऊपरी क्रम में देखकर हैरान था, क्योंकि मुझे हमेशा लगता है कि वह शायद 6 या 7 पर बेहतर है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि टीम कैसा कर रही है। वह फिनिशर होना चाहिए। मुझे लगता है कि राहुल सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित के साथ होंगे और सूर्य शायद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, ”फिर शायद 5 पर, आपके पास ऋषभ पंत और फिर वाशिंगटन सुंदर जैसा कोई होगा। भूलिए मत, भारत सातवें नंबर पर रवींद्र जडेजा की अनुपस्थिति को महसूस कर रहा है। वह इतने रन बना रहा था और बड़े शॉट मार रहा था। शानदार फील्डर और मध्यक्रम में विकेट चटकाने वाला खिलाड़ी है। उन्हें इस भारतीय टीम द्वारा बहुत मिस किया जा रहा है।”