विवाहिता की गला दबाकर हत्या, पति, देवर और सास पर मुकदमा दर्ज

My Bharat News - Article की हत्या

अमेठी- थाना मोहनगंज क्षेत्र के ग्राम चेतरा बुर्जुग में रविवार रात्रि दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों ने गला दबाकर विवाहिता की हत्या कर दी। भाई ने अपनी बहन की हत्या करने के मामले में पति, देवर व सास को नामजद करते हुए केस दर्ज कराया है। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की तफ्तीश करने में जुटी हुई हैं।
थानाक्षेत्र के चिनगाही निवासी शबनम बानो पुत्री ताज मोहम्मद (24 वर्ष) का विवाह वर्ष 2019 में थानाक्षेत्र के ग्राम पंचायत चेतरा बुजुर्ग निवासी मो. अफसर के साथ हुआ था। मृतका शबनम के भाई इस्माइल ने बताया ससुरालीजनों को शादी में दान दहेज भी दिया गया बावजूद इसके दहेज की खातिर मेरी बहन को आए दिन परेशान करके मारते पीटते थे।

विरोध करने और मांग पूरी न होने पर कई बार घर से भी भगा दिया करते थे लेकिन हर बार गांव के लोगों व रिश्तेदारों के हस्तक्षेप के बाद सुलह समझौता कर मामला शांत करवा देते थे। भाई का आरोप है कि शादी के बाद से ही अफसर बाइक की मांग कर रहा था। शादी में बाइक न मिलने से वह नाराज भी था जिसको लेकर आए दिन कहासुनी होती रहती थी।


घटना के बीते पांच दिन पहले भी ससुरालीजनों ने बहन को परेशान करके मारा पीटा था जिसकी जानकारी उसे हुई थी। वह मामले में बहन के घर जाकर ससुराल पक्ष के परिजनों से बातचीत करता कि उसके पहले ही ससुरालीजनों ने गला दबाकर शबनम की हत्या कर दी।


सोमवार की सुबह गांव वालों से घटना की जानकारी हुई। सूचना पर पहुंचे शबनम के परिजनों ने मृत अवस्था में पाकर ससुरालीजनों पर दहेज के खातिर हत्या करने का आरोप लगाया है। मृतका के भाई मो. इस्माइल ने पति अफसर, देवर राजा व सास जैनब के खिलाफ थाने में नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।


भाई की तहरीर पर पुलिस ने संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है। इस संबंध में थानाध्यक्ष बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद मामले में वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।