विराट कोहली को देसी नहीं बल्कि ये विदेशी मिठाई पसंद है

My Bharat News - Article कोहली

विराट कोहली की गिनती देश ही नहीं दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में होती है. वह बल्ले से तो कमाल दिखाते ही हैं लेकिन फिटनेस को लेकर भी काफी सजग रहते हैं. वह जिम में जमकर पसीना बहाते हैं और उनके फोटो-वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी होते हैं. विराट ने अब अपनी पसंदीदा मिठाई के बारे में बताया है.
टीम इंडिया के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं और इस मामले में वह देश ही नहीं दुनिया के कई एथलीटों के लिए प्रेरणा हैं. उन्हें फिटनेस-फ्रीक माना जाता है. अकसर देखा जाता है कि कई एथलीट केक और ऐसी चीजों से दूर रहते हैं जिनसे काफी कैलरी बढ़ती है. विराट भी इसी तरह काफी सोच-समझकर डाइट लेते हैं.

5 नवंबर 2022 को 34 साल के हो चुके विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में कई बातें बताई हैं. उन्होंने अपनी पसंदीदा मिठाई का जिक्र किया. साथ ही अपना वजन बढ़ने के बारे में भी बताया.
विराट कोहली अकसर मीठे से परहेज करते हैं क्योंकि इससे कैलरी काफी बढ़ती है. इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि उन्हें मालवा पुडिंग काफी पसंद है जो एक साउथ अफ्रीकन स्वीट-डिश है. उन्होंने बताया कि यह डिश पूर्व भारतीय पेसर जहीर खान ने उन्हें खाने को कही थी.
विराट ने यह भी बताया कि देसी मिठाई में उन्हें गाजर का हलवा काफी पसंद है. वह अपने घर पर रागी का हलवा भी बनाते हैं, जो उन्हें काफी पसंद आता है.
विराट ने इस दौरान बताया कि उनका वजन पिछले 8 साल में सिर्फ 500 ग्राम तक बढ़ा है यानी वह पिछले 8 साल में 74.5 किलो से 75 किलो तक ही हुए हैं. इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि विराट किस तरह और कितनी सोच-समझकर डाइट लेते हैं.