विराट के कप्तानी छोड़ने पर शाहिद अफरीदी ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या बोले अफरीदी

My Bharat News - Article 431346 shahid afridi virat

विराट कोहली ने 15 जनवरी को अचानक से टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी है । अपने इस फैसले से विराट ने दुनियाभर के फैंस को दुखी भी कर दिया है । कई पूर्व क्रिकेटरों ने हैरानी जताई और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। तीन महीने के अंदर उन्होंने टी-20 और वनडे समेत सभी तरह की कप्तानी छोड़ दी है। अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने विराट पर प्रतिक्रिया दी है।


क्या कहा अफरीदी ने?


समा टीवी से बयान देते हुए अफरीदी ने कहा- उनका फैसला सही है। विराट ने काफी क्रिकेट खेली है और अपनी टीम को अच्छे से लीड किया है। मुझे लगता है कि उन्होंने अच्छा निर्णय लिया। क्रिकेट करियर में एक समय आता है, जब आप प्रेशर हैंडल नहीं कर पाते हैं। इसकी वजह से प्रदर्शन पर भी असर पड़ता है। इसलिए मुझे लगता है कि उन्होंने काफी लंबे समय तक टीम इंडिया की कप्तानी की है और उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है। बतौर बल्लेबाज अब वह क्रिकेट का आनंद ले सकेंगे।

My Bharat News - Article download 8

बतौर कप्तान विराट का रिकॉर्ड


विराट ने 68 टेस्ट में भारत की कप्तानी की। इसमें से टीम इंडिया ने 40 टेस्ट जीते हैं और 17 में हार मिली। 11 टेस्ट ड्रॉ रहे। उन्होंने धोनी के सबसे ज्यादा टेस्ट में कप्तानी के और सबसे ज्यादा जीत के, ये दोनों रिकॉर्ड तोड़ दिए। धोनी ने 60 टेस्ट में कप्तानी की थी और 27 में जीत दिलाई थी। 18 में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था और 15 मैच ड्रॉ रहे थे।