वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया ने धोया, स्टीव स्मिथ ने खेली शानदार पारी

My Bharat News - Article

इंग्लैंड की टीम के टी20 विश्व चैंपियन बनने के हफ्ते भर के भीतर ही वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा है. तीन मैचों की सीरीज में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. शनिवार को खेले गए दूसरे वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टीव स्मिथ के 94 रन की पारी के दम पर टीम ने 8 विकेट पर 280 रन का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में इंग्लिश टीम 38.5 ओवर में महज 208 रन पर ही ढेर हो गई. 72 रन से मुकाबला जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. आखिरी मुकाबला 22 नवंबर को खेला जाना है.


इंग्लैंड की टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 3 मैचों की वनडे सीरीज में लगातार दूसरी हार के साथ सीरीज गंवानी पड़ी है. टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी चुनी थी. डेविड वार्नर और ट्रेविस हेड की ओपनिंग जोड़ी कुछ खास नहीं कर पाई. वार्नर 16 जबकि हेड 19 रन बनाकर वापस लौटे. यहां से टीम को दो सुपर स्टार स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशाने ने टीम को संभाला. मिचेल स्टार्क ने नीचले क्रम में आकर अर्धशतक जमाया. तिकड़ी की बदौलत ही टीम 280 रन के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो पाई.

स्मिथ शतक से चूके

स्टीव ने टी20 विश्व कप की निराशा को पीछे छोड़ते हुए एक शानदार पारी खेली. लाबुशाने के साथ शतकीय साझेदारी निभाने के अलावा मार्श के साथ भी टीम के लिए रन जोड़े. स्मिथ 114 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के के दम पर 94 रन की पारी खेल कर वापस लौटे. इस दौरान उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 14000 रन भी पूरे किए. लाबुशाने 58 जबकि मिचेल मार्श 50 रन बनाकर आउट हुए.

स्टार्क-जांपा ने इंग्लैंड पर ढाया कहर

ऑस्ट्रेलिया से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम पर मिचेल स्टार्क पहले ओवर में ही कहर बनकर टूटे. जेसन रॉय और डाविड मलान को उन्होंने बिना खाता खोले ही वापस भेज दिया. रॉय विकेट के पीछे कैच दे बैठे जबकि मलान को स्टार्क ने क्लीन बोल्ड किया. जेम्स विंस और सैम बिलिंग्स ने टीम को संभाला दोनों ने हाफ सेंचुरी पूरी की. विंस 60 जबकि बिलिंग्स 71 रन की पारी खेल एडम जांपा के शिकार हुए. स्टार्क ने 8 ओवर में 47 रन देकर 4 विकेट चटकाए. वहीं जांपा ने भी 9.5 ओवर में 45 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।