लाल मिर्च के इन टोटको से पलट सकती है आपकी किस्मत

क्या आपको पता है कि खाने का स्वाद बढ़ाने वाली लाल मिर्च आपकी सोई हुई किस्मत को भी जगा सकती है? जी हां, ज्योतिष शास्त्र में भी इसका विशेष महत्व है. कई बार जीवन में आने वाली कुछ समस्याएं ऐसी होती है, जो खत्म होने का नाम नहीं लेतीं. इन समस्याओं के चलते व्यक्ति को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में लाल मिर्च के कई ऐसे टोटके होते हैं, जो आपको किसी भी प्रकार की समस्या से बाहर निकालते हैं. लाल मिर्च के टोटकों से जीवन की बड़ी परेशानियों को कम किया जा सकता है. चलिए ज्योतिष के अनुसार जानते हैं कि किस तरह से लाल मिर्च के जरिए आप अपनी किस्मत को पलट सकते हैं और कामयाबी हासिल कर सकते हैं.

तीखी लाल मिर्ची के टोटके

बाधाओं को दूर करने के लिए
जीवन में अगर लगातार बाधाएं आ रही हैं तो एक बड़े बर्तन में पानी लें फिर उसमें 21 लाल मिर्च के बीज डाल दें. सोते समय इस बर्तन को अपने सिर के पास रख कर सोएं और सुबह उठने के बाद 7 बार इस बर्तन को अपने सिर के ऊपर से घुमा कर इस पानी को घर से बाहर फेंक दें.

बिजनेस के लिए
अगर आपका बिजनेस अच्छा ना चल रहा हो तो इसके लिए मिट्टी के तीन दीयों में पीली सरसों, तिल, साबुत नमक, साबुत धनिया और हर दीये में एक-एक लाल मिर्च रख दें. फिर के इन दीयों को अपने व्यापार वाली जगह पर रख दें. कुछ ही दिनों में लाभ मिलेगा.

सफलता पाने के लिए
लाख कोशिशों के बावजूद भी अगर आपको सफलता नहीं मिल रही, तो पांच सूखी लाल मिर्च लें और किसी भी कार्य को करने से पहले घर की दहलीज पर रख दें. इसके बाद किसी भी शुभ काम के लिए घर से बाहर पैर रखें. ऐसा करने से लाभ जरूर मिलेगा.

नजर दोष के लिए
नजर दोष की समस्या से छुटकारा पाने के लिए सात लाल मिर्च मुट्ठी में लेकर सात बार सीधे क्रम में और सात बार उल्टे क्रम में अपने सिर से उतारें. फिर सातों मिर्ची को आग में डाल दें. ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से नजर दोष से राहत मिलती है.

शत्रुओं से मुक्ति के लिए
मंगलवार या शनिवार की रात को अपने घर के आगे गड्ढा करें फिर 5 लाल मिर्च अपने दुश्मन का नाम लेते हुए सिर से पांच बार घुमाइए और गड्ढे में दबा दें. इस बात का ध्यान रखें कि गड्ढे में लाल मिर्च दबाने के बाद पीछे मुड़कर मत देखें. यह टोटका जीवन से शत्रुओं का नामो-निशान मिटा देगा.

My Bharat News - Article