लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में शाहरुख खान हुए ट्रोल , ट्रोलर्स को फैंस ने दिया करारा जवाब

My Bharat News - Article download 6

भारत रत्न और देश की स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने रविवार को दुनिया को अलविदा कह दिया।  उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली।  यहां वो कोरोनाग्रस्त होने के बाद लगभग 28 दिनों से भर्ती थीं।  राजकीय सम्मान के साथ मुंबई के शिवाजी पार्क में उन्हें अंतिम विदाई दी गई।  राजनीति और फिल्मी दुनिया से जुड़ी तमाम हस्तियां लता मंगेशकर को अंतिम विदाई देने पहुंचीं ।इस मौके पर बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान भी लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे।

इस समय शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी भी उनके साथ थीं। लता जी  के अंतिम संस्कार से पहले शाहरुख खान उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे।  इस दौरान उन्होंने दुआ मांगी और फूंकने की रस्म अदा की।  लेकिन, ट्रोलर्स से ये देखा नहीं गया । उन्होंने शाहरुख खान के इस दुआ मांगते और फूंकते हुए वीडियो को यह कहकर ट्रोल किया कि दुआ मांगने के बाद उन्होंने थूका है। लोगों ने इस वीडियो का बेहद गलत मतलब निकाला है ।

कई लोगों ने उनके वीडियो को ट्विटर पर डाल कर किंग खान पर निशाना साधने की कोशिश की।  लेकिन, उनका लता मंगेशकर को यूं सम्मान देना लोगों को काफी पसंद आया।  कई लोग सोशल मीडिया पर शाहरुख खान के सपोर्ट में उतर गए और धड़ाधड़ ट्वीट कर डाले। लोगों ने ट्रोलर्स को वीडियो दोबारा देखने और संवेदनशील बनने की नसीहत दे डाली। साथ ही शाहरुख खान और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी की एक तस्वीर को लोग खूब शेयर कर रहे हैं।

ऐसे ट्रोल करने वाले लोगों को एक  ट्विटर यूज़र ने शाहरुख खान और पूजा ददलानी की तस्वीर पर लिखा -‘इसे थूकना नहीं दुआ पढ़कर फूंकना कहते हैं, दुआ है ये। ’ एक और यूज़र ने शाहरुख खान और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी की तस्वीर पर कमेंट किया – ‘ये इतनी खूबसूरत तस्वीर है। ’ उनके जवाब में एक और यूज़र ने लिखा – ‘इस तस्वीर का आईडिया भी इस देश के दोगले और अलगाववादियों को पसंद नहीं आता है। बहुत खराब, ऐसा देश बनाने के लिए ही हमें लड़ते रहना है.’

शर्म करिए एक और यूज़र ने लिखा – ‘शाहरुख खान जैसा कोई नहीं है और कोई कभी होगा भी नहीं। आपकी नफरत हमें उनसे और प्यार करने को, उन्हें और सम्मान देने को मजबूर करती है। आप लोगों को शर्म आनी चाहिए। ’