लखीमपुर खीरी में बस और डीसीएम की टक्कर, 8 की मौत, 30 से ज्यादा घायल, प्रधानमंत्री ने जताया दुख

My Bharat News - Article

लखीमपुर खीरी में बुधवार की सुबह एक प्राइवेट बस और डीसीएम की भयानक टक्कर हो गई. इस हादसे में 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 30 से अधिक लोग घायल हो गए. सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है. इनमें से कई लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने इन दोनों गाड़ियों में फंसे लोगों को अस्पताल भेजने के बाद इन्हें सड़क से हटाने का काम शुरू कर दिया है. उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर शोक प्रकट किया है.

प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष से दो लाख रुपया और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.पुलिस ने बताया कि यह हादसा बुधवार की अल सुबह ईसानगर थाना क्षेत्र के ऐरा खमरिया पुल के पास हुआ हादसा. बस धौराहरा से लखीमपुर की ओर आ रही थी. हालांकि अभी यह साफ नहीं हो सका है कि डीसीएम किस दिशा से आ रही थी. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने बताया कि इस हादसे में बस में सवार सभी घायलों को निकालकर अस्पताल पहुंचा दिया गया है. जहां डॉक्टरों ने छह लोगों को तो मृत घोषित कर दिया है, वहीं बाकियों को अस्पताल में भर्ती कर लिया है. एडीएम संजय कुमार के मुताबिक हादसे के वक्त बस में कुल 50 से अधिक लोग सवार थे. उन्होंने बताया कि यह हादसा आमने सामने की टक्कर की वजह से हुआ है.

कई घायल लखनऊ रेफर
एडीएम लखीमपुर संजय कुमार ने बताया कि इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. उन्हें स्थानीय डॉक्टरों ने तत्काल किसी बड़े अस्पताल में भर्ती कराने को कहा है. इन सभी घायलों को लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर के लिए रवाना कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि यहां बाकी बचे घायलों के इलाज के लिए डॉक्टरों की टीम लगाई गई है. उधर, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि पांच घायलों को लखनऊ रेफर किया गया है.

मुख्यमंत्री ने जताया शोक
हादसे की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों का हौंसला बढ़ाया है. उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में वह शोक संतप्त परिवार के साथ खड़े हैं. उन्होंने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को सभी घायलों के बेहतर इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं