लखनऊ- सपा मुख्यालय के बाहर चला योगी का बुलडोजर

My Bharat News - Article कार्यालय

लखनऊ में समाजवादी पार्टी के दफ्तर के बाहर नगर निगम का बुलडोजर दौड़ता हुआ दिखाई दिया. नगर निगम ने आज यहां पर ‘अतिक्रमण हटाओ’ अभियान चलाया, जिसके तहत सपा दफ्तर के सामने बनी कई दुकानों को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया है. इन दुकानों को कई महीनों पहले से नोटिस भी दिया गया था. लेकिन जब दुकानदारों ने खुद अतिक्रमण नहीं हटाया तो फिर नगर निगम का बुलडोजर इन सभी दुकानों को तोड़ दिया.

सपा दफ्तर के सामने चला बुलडोजर

नगर निगम की ये कार्रवाई ठीक सपा दफ्तर के सामने विक्रमादित्य मार्ग पर हुई. यहां पर करीब 10 दुकानें बनी हुईं थी. इन दुकानों में ज्यादातर समाजवादी पार्टी से जुड़ा हुआ सामान ही मिलता था. ज्यादातर दुकाने प्रिंटिंग की थी, जिनमें सपा के झंडे, बैनर, पोस्टर जैसी चीजें मिलती थी. ये एक वीवीआईपी इलाका है, जहां कई बड़े नेता रहते हैं. सपा दफ्तर के अलावा यहां थोड़ी ही दूरी पर सपा सरंक्षक मुलायम सिंह का घर है. इसके साथ ही यहां सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और शिवपाल यादव भी इसी रोड पर रहते हैं.

नगर निगम ने सभी दुकानों को हटाया

इस बारे में जब एबीपी गंगा ने नगर निगम के अधिकारियों से बात की तो उन्होंने बताया कि ये सभी दुकानें अवैध तरीके से बनाई गईं थीं और कई सालों से यहां पर धड़ल्ले से चल रही थी. इन दुकान मालिकों को निगम ने नोटिस भी दिया था. पिछले 6 महीनों में इन दुकानों को 4 नोटिस दिए जा चुके हैं, इन नोटिसों में इन दुकानों को हटाने के लिए कहा गया था नहीं तो नगर निगम की कार्रवाई होगी. लेकिन इनमें से किसी का भी जवाब नहीं दिया गया, जिसके बाद आज सपा दफ्तर के सामने बनी इन सभी दुकानों को तोड़ दिया गया.