लखनऊ वालों के लिए खुशखबरी, इकाना में खेला जाएगा भारत-न्यूजीलैंड टी-20

My Bharat News - Article इकाना स्टेडियम

लखनऊ- महज पांच माह के भीतर लखनऊ को क्रिकेट में एक और बड़ी खुशखबरी मिली है। मौका होगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 क्रिकेट मुकाबले का जो अगले साल 29 जनवरी को अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। ये टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला होगा।


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बृहस्पतिवार को घरेलू कार्यक्रम का शेड्यूल जारी किया, जिसमें लखनऊ में होने वाले मुकाबले की सूचना है। इससे पहले इकाना स्टेडियम में बीती छह अक्तूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे मुकाबला गया था, जिसमें दक्षिण अफ्रीका टीम ने नौ रन से जीत दर्ज की। यह टीम इंडिया की स्टेडियम में पहली हार है।


टी-20 की बात करे तो इकाना स्टेडियम में भारतीय टीम अभी तक अजेय रही है। हालांकि इस बार टीम इंडिया की जीत इतनी आसान नहीं होगी, क्योंकि टीम का मुकाबला मौजूदा टी-20 वर्ल्डकप की सेमीफाइनलिस्ट न्यूजीलैंड से होगा।


इकाना स्पोर्ट्स सिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर उदय सिन्हा का कहना है कि टी-20 की मजबूत टीमों में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के लखनऊ में होने वाले मुकाबले को लेकर रोमांचित हूं। 29 जनवरी को होने वाले मुकाबले के लिए स्टेडियम की तैयारियां पूरी है। उम्मीद है कि लखनऊवासी इस मुकाबले का भरपूर लुत्फ उठाएंगे।

इकाना स्टेडियम में टीम इंडिया
छह नवंबर (पहला टी-20)- भारत बनाम वेस्टइंडीज
24 फरवरी (दूसरा टी-20) – भारत बनाम श्रीलंका
6 अक्तूबर (पहला वनडे)- भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका