लखनऊ में शाइन सिटी के सीएमडी की संपत्ति कुर्क

My Bharat News - Article

शाइन सिटी ग्रुप के सीएमडी राशिद नसीम के संपत्तियों को पुलिस ने शुक्रवार को कुर्क कर दिया। गोमतीनगर पुलिस ने यह कार्रवाई सीबीसीआईडी के न्यायिक मजिस्ट्रेट अंकिता सिंह के आदेश पर किया है। यह आदेश 2020 में दर्ज नौ मुकदमों की सुनवाई के बाद किया गया है। राशिद नसीम पर प्रदेश सरकार ने पांच लाख का इनाम भी घोषित किया है। वह पिछले पांच साल से लखनऊ से फरार है और दुबई में शरण लिए हुए हैं।

डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह के मुताबिक प्रयागराज के करेली का रहने वाला राशिद नसीम शातिर ठग है। उसने शाइन सिटी नाम की रियल स्टेट कंपनी खोल करोड़ों की ठगी की है। राशिद के खिलाफ गोमती नगर हजरतगंज विभूति खंड मोहनलालगंज बीकेटी सहित कई थानों में सैकड़ों मुकदमे दर्ज हैं । राशिद पर गोमती नगर थाने में 2020 में दर्ज नौ मुकदमें, जिसमें कूटरचित के दस्तावेज, ठगी, जालसाजी और रुपए हड़पने का आरोप लगा है। इस मामले की सुनवाई सीबीसीआईडी के न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में चल रही थी। न्यायिक मजिस्ट्रेट अंकिता सिंह ने आदेश दिया था कि शाइन सिटी के सीएमडी राशिद नसीम की संपत्ति कुर्क कर दिया जाए। राशिद नसीम का भाई और साइन सिटी का एमडी आसिफ नसीम एक साल पहले गोमतीनगर पुलिस की गिरफ्त में आया था। उसे ईओडब्ल्यू ने काफी दिनों तक पूछताछ के लिए हिरासत में रखा फिर जेल भेज दिया।

प्रदेश सरकार ने पांच लाख का इनाम घोषित किया
करोड़ों रुपए की ठगी कर फरार राशिद नसीम की तलाश में लखनऊ पुलिस लगी थी। लेकिन सफलता नहीं मिली। उसके खिलाफ दर्ज करीब 350 से अधिक मुकदमों को प्रदेश सरकार ने ईओडब्ल्यू में ट्रांसफर कर दिया ईओडब्ल्यू और लखनऊ पुलिस के साथ संयुक्त विवेचना में कई मामले में उसके खिलाफ आरोपपत्र भी दाखिल किए। पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश सरकार ने राशिद नसीम और उसके भाई आसिफ पर 5-5 लाख का इनाम भी घोषित किया था।

लखनऊ में शाइन सिटी के सीएमडी की संपत्ति कुर्क