लखनऊ में फूड पॉइजनिंग से मासूम की मौत, जन्मदिन से लौटकर गांव के 70 लोग पड़े थे बीमार

My Bharat News - Article मासूम की मौत

लखनऊ- मोहनलालगंज के गौरा गांव में बर्थडे पार्टी पर बने खाने को खाकर बीमार पडे़ कक्षा पांच के छात्र की इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज में सोमवार की शाम मौत हो गई। मंगलवार की सुबह शव गांव लाया गया तो कोहराम मच गया। मृतक बच्चे के घर पहुंचे एसडीएम ने बच्चे के परिजनों को सांत्वना दी।


गौरा गांव में 31 अक्तूबर को बर्थडे पार्टी मे बने दूषित खाना खाने से 70 लोग बीमार हो गए थे जिसमें से 63 लोगों को सीएएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। सीएचसी में हालत बिगड़ने पर 20 लोगों को इलाज के लिए सिविल जबकि मृतक अमन उर्फ सनी (11) को मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था। सनी को उल्टी, दस्त व पेट में दर्द के साथ ही तेज बुखार था। मेडिकल कॉलेज मे इलाज के बावजूद सनी की हालत मे सुधार नहीं हो रहा था।


सोमवार की शाम लगभग सात बजे सनी की हालत ज्यादा बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई। रात भर बच्चे का शव लेकर पिता अस्पताल के बाहर पड़ा रहा। मंगलवार की सुबह जब बच्चे का शव गांव लाया गया तो कोहराम मच गया।
बच्चे की मौत की सूचना पाकर एसडीएम हनुमान प्रसाद मौर्य ने घर पहुंचकर मृतक के परिवार को सांत्वना दी। बच्चे के परिवार में पिता नंदकिशोर, मां लज्जावती, बहन काजल, कुमकुम और भाई विष्णु है।