लखनऊ में ठिठुरन भरी ठंड, अन्य जिलों में भी बारिश की संभावना

My Bharat News - Article देने वाली ठंड

राजधानी लखनऊ में शुक्रवार देर रात हुई हल्की बारिश ने ठंड बढ़ा दी है. अचानक से हुई बारिश से गलन बढ़ गई है. इसके साथ ही ओस गिरने का भी सिलसिला शुरू हो गया है. लखनऊ मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को लखनऊ में अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है, जबकि उत्तर प्रदेश का अलीगढ़ सबसे ठंडा जिला रहने वाला है, क्योंकि यहां का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा.

पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाओं ने लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में ठिठुरन भी बढ़ा दी है. बर्फीली हवाओं से लोगों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं सुबह के वक्त घना कोहरा होने की वजह से भी लोगों को मुश्किलें हो रही है. बात करें लखनऊ के मौसम की तो इस बार लखनऊ में सर्दी के मौसम में जिस तरह के हालात बन रहे हैं. वैसे आज से पहले कभी नहीं बने क्योंकि यहां पर सुबह 8:00 बजे तक घना कोहरा होता है. इसके बाद तेज धूप निकल आती है.

लखनऊ में मौसम का मिजाज
दिन भर ठंडी हवाएं चलती है. इसके बाद शाम होते-होते तापमान गिरने लग जाता है और रात में ठंड अधिक बढ़ जाती है. इस तरह का मौसम लखनऊवासियों को बहुत परेशान कर रहा है. दिसंबर में पिछले कई सालों से देखा जा रहा था कि धूप निकलना एकदम बंद हो जाती थी. दिन के वक्त भी कोहरा होता था. लेकिन इस बार बिल्कुल उल्टा हो रहा है.

आज भी हल्की बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को भी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत अन्य जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है, जिससे तापमान और तेजी से गिरेगा और ठंड बढ़ेगी मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो इस साल की सर्दी अब शुरू हुई है.