लखनऊ में किराए के लिए ई-रिक्शा चालक के पिता की पीट-पीटकर हत्या

लखनऊ में सआदतगंज कश्मीरी मोहल्ले में बृहस्पतिवार रात 250 रुपये के ई-रिक्शा किराए के विवाद में युवकों ने एक अधेड़ की पीट-पीट कर मार डाला। आरोपियों ने किराया मांगने पर मृतक के बेटे को पीट रहे थे। वह उसे बचाने पहुंचा था। सआदतगंज पुलिस तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक कश्मीरी मोहल्ला निवासी अयाज ई-रिक्शा चलाता है। अयाज मंगलवार को पड़ोस में रहने वाले फैजान के कहने पर निशातगंज घरेलू सामान लेकर गया था। अयाज के 250 रुपया किराया मांगने पर फैजान ने किराया देने से मना कर दिया था।

बृहस्पतिवार की रात को अजाय के रुपये मांगने पर फैजान ने गाली देनी शुरू कर दी। इसी दौरान उसके साथी रिजवान और सलमान भी आ गए। अयाज के विरोध पर उसकी पिटाई शुरू कर दिया। शोर शराबा सुनकर आसपास के लोग जुट गए। इसी बीच अयाज के पिता मुजीद भी पहुंच गया। मामले को शांत कराने की कोशिश करने लगे। इसी दौरान फैजान ने साथियों के साथ मुजीद को पीटना शुरू कर दिया

मुजीद के बेहोश होकर गिरने पर आरोपी धमकी देते हुए भाग निकले। गंभीर हालात में परिजन उन्हें ट्रामा सेंटर ले गए। जहां देर रात उनकी मौत हो गई। वहीं घटना की गंभीरता को देखते हुए मौके पर पुलिस कर्मी तैनात कर दिए गए हैं।
एडीसीपी पश्चिम चिरंजीव नाथ सिन्हा के मुताबिक 250 रुपया ई-रिक्शा के किराए को लेकर विवाद था। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दो टीम लगाई गई थी। तीन आरोपियों को को शुक्रवार सुबह पकड़ा गया है। पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

My Bharat News - Article download