लखनऊ में आयकर की रेड, प्लाईवुड व्यापारी की फैक्ट्री पर छापेमारी

My Bharat News - Article आयकर की छापेमारी

लखनऊ- टैक्स चोरी को लेकर आयकर विभाग सख्त हुआ है। बुधवार को विभाग की टीम ने नाका थाना क्षेत्र में एक प्लाईवुड कारोबारी की फैक्ट्री पर छापा मारा। इस दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों ने टैक्स से जुड़े कई दस्तावेजों को भी जब्त किया है। इसके अलावा दो लैपटॉप भी बरामद किया है। आयकर विभाग की टीम की कोआर्डिनेशन में टैक्स विभाग की टीम मौजूद थी। सुबह 6:00 बजे से आयकर विभाग की टीम ने 11:00 बजे तक छापेमारी की है।

आयकर विभाग की मानें तो, टीम ने बुधवार की सुबह नाका क्षेत्र के शकुंतलम प्लाईवुड फैक्ट्री में छापेमारी की है। टैक्स से जुड़े कई दस्तावेज कब्जे में लिए गए। बताया जा रहा की छापेमारी के दौरान फैक्ट्री मालिक अनिल कुमार गुप्ता मौके पर नहीं मिले, उनका मोबाइल नम्बर भी अधिकारीयों ने बंद पाया है।

बता दें इससे पहले भी लखनऊ और मेरठ की टीम ने प्लाईवुड व्यवसाइयों के घर छापा मारा था बहराइच के नानपारा के चेयरमैन के आवास पर भी टीम ने आय और संपत्तियों से जुड़े अहम दस्तावेज खंगाले। इसके साथ ही शाहजहांपुर, बरेली और वाराणसी में भी बड़े स्तर बड़े व्यापारी रडार पर है। वहीं दूसरी ओर आयकर विभाग के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि लखनऊ स्थित माहेश्वरी प्लाईवुड के मालिक से पूछताछ हो सकती है।