लखनऊ में अब्बास अंसारी की तलाश में विधायक आवास पर दबिश

My Bharat News - Article ...अब्बास अंसारी

मऊ सदर सीट से सुभासपा के विधायक अब्बास अंसारी को लखनऊ कमिश्नरेट की पुलिस तलाश रही है। इसके लिए सात विशेष टीमों का गठन किया गया है। ये टीमें अब्बास की तलाश में एक महीने से आठ राज्यों में दबिश दे रही हैं, लेकिन खाली हाथ हैं। इस टीम की मॉनिटरिंग एडीसीपी उत्तर अनिल यादव कर रहे हैं। इसी कड़ी में लखनऊ पुलिस ने उसके विधायक भाई मन्नू अंसारी के फ्लैट पर भी सोमवार को छापा मारा। पुलिस टीम ने एडीसीपी नार्थ अनिल यादव के नेतृत्व में पुलिस टीम दारुलशफा स्थित बी 107 आवास पर पहुंची और दबिश दी।

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी के बेटे व विधायक अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी के लिए एमपी एमएलए की विशेष मजिस्ट्रेट कोर्ट ने वारंट जारी किया था। अब्बास अंसारी के खिलाफ महानगर थाने में मुकदमा दर्ज है। आरोप है कि महानगर पुलिस को पूर्व में सूचना दिए बिना ही लखनऊ से जारी डबल बैरल बंदूक के लाइसेंस को नई दिल्ली के पते पर ट्रांसफर करा लिया था।

इस मामले में अब्बास के खिलाफ महानगर थाने में 2019 में तत्कालीन इंस्पेक्टर अशोक सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया था। एडीसीपी उत्तरी अनिल यादव के मुताबिक, अब्बास की तलाश में लखनऊ समेत कई जनपदों के संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही थी। कई टीमें लगाई गईं, पर उसका कुछ पता नहीं चला।

लगातार बदल रहा लोकेशन
एडीसीपी उत्तरी अनिल यादव के मुताबिक, विधायक अब्बास अंसारी लगातार लोकेशन बदल रहा है। पिछले कुछ दिनों में उसकी लोकेशन दिल्ली, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, हैदराबाद, उत्तराखंड, पंजाब व छत्तीसगढ़ में मिली। इसी आधार पर सात टीमों का गठन किया गया है जो इन राज्यों में दबिश दे रहीं हैं। संबंधित राज्यों की पुलिस से भी संपर्क किया गया है। पुलिस को उम्मीद है कि अब्बास को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।