लखनऊ- दूसरे धर्म का बताकर नाबालिग को भगा ले गया युवक, शादी से इनकार करने पर जिंदा दफनाने की धमकी

लखनऊ से एक बार फिर कथित लव जिहाद का मामला सामने आया है. आरोप है कि नाबालिग लड़की को दूसरे समुदाय का युवक भगा के हरियाणा ले गया. युवती के परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने आरोपी युवक को हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है तो वहीं नाबालिग लड़की को घर वालों को लौटा दिया है.

बता दें कि यह पूरा मामला राजधानी लखनऊ के बजरंग विहार इलाके से सामने आया है. पीड़िता के परिजनों ने आरोप लगाया है कि आरोपी युवक उनके इलाके में आकर अपना नाम गलत बताता था. इसके बाद उसने बेटी से दोस्ती कर ली और उसे लेकर फरार हो गया. मिली जानकारी के अनुसार मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आरोपी युवक को पकड़ने के लिए जोर लगा दिया और युवक हरियाणा से गिरफ्तार किया गया.
छोटे कमरे में कर रखा था बंद
मिली जानकारी के अनुसार आरोपी ने नाबालिग युवती को एक छोटे से कमरे में बंद कर रखा था. पुलिस ने लड़की को बरामद करके उसे उसके परिवार वालों को सौंप दिया है. बताया जा रहा है कि पीड़िता की घर के पास में रहने वाली युवती से दोस्ती हो गई थी. इसके बाद दोस्त बनी युवती ने आरोपी युवक की दोस्ती पीड़िता से करवा दी थी.

मारने की धमकी दी

पीड़िता के अनुसार, आरोपी युवक ने पहले उससे दोस्ती की. उसके बाद आरोपी ने युवती से कहा कि, अगर तुम मेरे साथ नहीं चलोगी तो मैं तुमकों मार दूंगा. पीड़िता के अनुसार, आरोपी युवक ने उसको डराया और धमकाया. उसके बाद हरियाणा ले जाकर एक कमरे में बंद कर दिया. वहां आरोपी युवक ने जबरदस्ती उससे शादी का दवाब बनाया.

पीड़िता के अनुसार, जब उसने शादी के लिए मना कर दिया और अपने घर जाने की जिद करने लगी तो आरोपी युवक ने कहा कि, तुम्हें मारकर यहीं दफना दूंगा. तुम घर नहीं जा सकती हो.
इस पूरे मामले पर एडीसीपी पश्चिम जोन चिरंजीवी नाथ सिन्हा ने बताया कि “ पीड़िता के परिजनों ने पुलिस से संपर्क किया था. उन्होंने बताया था कि एक युवक उनकी बेटी को लेकर फरार हो गया. इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था. उसकी लोकेशन ट्रेस करते हुए हमने उसे गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में कार्रवाई की जा रही है.