लखनऊ- डोली से पहले उठी अर्थी, वरमाला पहनाने जा रही दुल्हन की अचानक मौत

My Bharat News - Article हार्ट अटैक से दुल्हन की मौत

लखनऊ के मलिहाबाद थाना क्षेत्र के भदवाना गांव में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया। जब दूल्हें को वरमाला पहनाने जा रही दुल्ह न की अचानक मौत हो गई। शादी की खुशियां मातम में बदल गई। आननफानन दुल्हलन को अस्प ताल ले जाया गया। जहां डाक्टीरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

My Bharat News - Article image 5


शादी के दिन बेटी की मौत, नहीं थम रहे स्व जनों के आंसू
भदवाना गांव में रहने वाले राजपाल ने शुक्रवार रात पहले बेटी शिवांगी की बारात का स्वागत किया। द्वारचार पूजन के दौरान दूल्हे विवेक की आरती उतारी। महिलाएं मंगलगीत, सोहर गा रहीं थीं। वहीं, दुल्हे के दोस्त और रिश्तेदार बैंडबाजे की धुनों पर डांस कर रहे थे। चौतरफा खुशी का माहौल था। घंटे भर में यह कार्यक्रम संपन्न हुआ दुल्ले को जयमाल के लिए स्टेज पर ले जाया गया। राजपाल की बेटी को भी घर की महिलाएं जयमाल लिए हुए स्टेज पर लेकर पहुंची।

My Bharat News - Article image 7


पिता के नजर उतारते ही गश खाकर गिर पड़ी बेटी
राजपाल बेटी की नजर उतार रहे थें। स्टेज पर पहुंचते ही शिवांगी एकाएक गश खाकर गिर पड़ीं। घरवालों ने शिवांगी को उठाया और पानी की छीटें डालकर होश में लाने का प्रयास किया। चारो तरफ अफरा-तफरी मच गई। लोगों के चेहरे की हवाइयां उड़ने लगीं। लोग आनन फानन शिवांगी को लेकर अस्पताल भागे। अस्पताल पहुंचे तो डाक्टरों ने परीक्षण के बाद शिवांगी को मृत घोषित कर दिया। यह सुनते ही चारो तरफ चीख-पुकार मच गई। पल भर में खुशियां मातम में बदल गईं।


दुल्ह न की दो हफ्ते से खराब थी तबियत
बेटी की मौत से गमजदा राजपाल ने बताया कि शिवांगी उनकी लाडली थी। डोली उठने से पहले अब उसकी अर्थी उठेगी यह वह कैसे बर्दाश्त कर पाएंगे। परिवार में शिवांगी की मां कमलेश कुमारी, छोटी बहन सोनम, कोमल और भाई अमित हैं। ग्रामीणों के मुताबिक शिवांगी की तबियत दो हफ्ते से खराब थी। उसे बुखार आ रहा था। दवाई भी चल रही थी। बीपी की भी कुछ दिक्कत थी। अनुमान है कि इसी कारण उसकी एकाएक हालत बिगड़ गई।