लखनऊ- कैंट इलाके में व्यक्ति का शव बरामद, शरीर पर मिले चोट के निशान

My Bharat News - Article में शव बरामद

लखनऊ- निजी वाहन चालक राजेश द्विवेदी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है. उनका शव कैंट के दिलकुशा पार्क के पास बृहस्पतिवार सुबह कार की बाएं तरफ की सीट पर मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं बेटे ने हत्या की आशंका जाहिर की है। उसने पुलिस से जांच की मांग की है। बेटे के मुताबिक पिता के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट और कॉल डिटेल रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

मूलरूप से रायबरेली के बछरावां बरनावा निवासी जयकरन द्विवेदी का बेटा राजेश द्विवेदी पेशे से निजी वाहन चालक है। वह परिवार सहित मान सरोवर योजना में न्यू गरौरा में किराए के मकान में रहता है। बृहस्पतिवार सुबह करीब 8 बजे पुलिस कंट्रोल रूम से कैंट थाने को सूचना मिली कि दिलकुशां पार्क के पास कार में युवक का शव पड़ा है।

प्रभारी निरीक्षक कैंट शिवचरन लाल अपनी टीम के साथ पहुंचे। पड़ताल शुरू की। इसी बीच एसीपी कैंट अनूप सिंह भी पहुंचे। एसीपी अनूप सिंह के मुताबिक राजेश का शव कार की बाईं तरफ वाली सीट पर पड़ा था। उनका चप्पल चालक वाली सीट के पास पड़ा था। पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने तत्काल मौके पर फोरेंसिक टीम को बुलाया। फोरेंसिक टीम ने कार व आसपास से साक्ष्य जुटाए।

कार का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त, टायर फटा
पुलिस के मुताबिक, कार बाएं तरफ से क्षतिग्रस्त थी। उसी तरफ का टायर फट गया था। पुलिस ने आशंका जाहिर की है कि कहीं हादसे के बाद चालक कार लेकर भागा है। इसी दौरान कुछ हुआ जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस उसके आने जाने के सभी रास्तों के सीसीटीवी कैमरो की फुटेज खंगालने जा रही है।

रात नौ बजे पत्नी से हुई थी अंतिम बार बात
राजेश के शव मिलने की सूचना पर बेटा सुधांशु ने हत्या की आशंका जाहिर की है। पुलिस से उसने जांच की मांग की है। बेटे ने बताया कि रात को गाड़ी मालिक की कॉल आई थी। इसके बाद राजेश गाड़ी लेकर निकले थे। रात नौ बजे राजेश की अंतिम बार पत्नी से बातचीत हुई। इसके बाद मोबाइल बंद आने लगा। सुधांशु ने कहा कि पिता के शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं। गले पर चोट लगी है। पैंट की जेब फटी हुई है।

सीडीआर व पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार
एसीपी कैंट अनूप सिंह के मुताबिक परिजनों ने अभी जो तहरीर दी है उसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है। परिजनों ने तहरीर में लिखा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद दूसरी तहरीर देंगे। वहीं, राजेश के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद बातचीत करने वालों से पूछताछ की जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।