लखनऊ के 1090 चौराहे पर लड़कों ने मनाया जन्मदिन, थानेदार ने बाद में साफ कराई सड़क

My Bharat News - Article 1090 चौराहा

लखनऊ- सड़क पर जन्मदिन सेलिब्रेट करना आज कल बहुत ज्यादा ट्रेंड में है. जितने शब्दों का नाम उतने सारे केक. फिर बर्थडे बॉय अपने सारे दोस्तों संग मिलकर कार के बोनट या फिर बाइक पर रखे केक काटकर एक-दूजे पर फेंककर सेलिब्रेट करते हैं. कभी-कभी ऐसा करना युवकों को भारी भी पड़ जाता है.

ऐसा ही मामला यूपी की राजधानी लखनऊ से सामने आया है. शुक्रवार देर रात यहां बर्थडे सेलिब्रेशन करने वाले लड़कों ने सड़क पर गंदगी फैला दी थी. इसके बाद पुलिस ने वहां पहुंची और इन रईसजादों से ही सफाई कराई.

जानकारी के मुताबिक, 1090 चौराहे पर ग्रुप जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहा था. जन्मदिन के लिए कई केक लाए गए थे. केक कट होने के बाद इन लोगों ने एक-दूसरे पर शोर करते हुए केक फेंकना शुरू कर दिया. सड़क पर कई जगह केक ही केक फैला नजर आया. इस दौरान गौतम पल्ली थाना पुलिस को इस बात की जानकारी लग गई. पुलिस की टीम वहां पहुंची तो लड़कों का ग्रुप वहां पर मस्ती कर रहा था. पुलिस ने देखा सड़क पर कई जगह केक फैला हुआ है. इस पर पल्ली थाना के एसएचओ सुधीर अवस्थी ने लड़कों को पकड़ा और जमकर लताड़ लगाई.

फिर कराई सड़क की सफाई़
जहां-जहां लड़कों ने केक फैलाया था, पुलिसकर्मियों ने अपने सामने ही उसने केक साफ कराया. बढ़िया सजे-धजे लड़के केक साफ करते नजर आए.

पैसे के सही उपयोग की दी नसीहत
केक साफ करवाने के बाद पुलिस से लड़कों की डांट लगाई. उनसे कहा कि यह आम रास्ता है, उनका घर नहीं कि यहां पर कुछ भी कर सकते हैं. साथ ही पुलिस ने कहा कि जिस पैसों की यूं बर्बादी ठीक नहीं है. सही जगह पर इनका उपयोग करें. इस बाद पुलिस ने सभी को जाने दिया.

गाजियाबाद में पकड़ गए थे 21 लड़के
सितंबर महीने ने यूपी के गाजियाबाद में भी सड़क पर जन्मदिन पर हुड़दंग करते 21 लड़कों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. जन्मदिन मनाने के लिए लड़के गाजियाबाद के एलिवेटेड रोड पर आए थे. फिर इन रईसजादोंं ने लग्जरी कारों में तेज म्यूजिक बजाया और वहीं पर मस्ती करने लगे. बाद में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इन रईसजादों को गिरफ्तार किया था और 8 कारें भी बरामद की थीं.