लखनऊ- इस इलाके में लॉटरी से बिकेंगे 65 फ्लैट

My Bharat News - Article

लखनऊ के गोमतीनगर विस्तार के ग्रीनवुड, अलखनंदा, कल्पतरू, कावेरी आदि अपार्टमेंट में जो लोग फ्लैट खरीदने की राह देख रहे वह तैयारी कर लें। सरयू अपार्टमेंट को छोड़कर अन्य में कुल 65 फ्लैट लॉटरी के जरिये बेचा जा रहा है।
उम्मीद है कि हफ्ते भर में सूचना जारी हो जाएगी, किस अपार्टमेंट में कितने फ्लैट खाली हैं। अपर सचिव ज्ञानेंद्र वर्मा ने बताया कि गोमतीनगर विस्तार स्थित अपार्टमेंट में पहले 43 फ्लैट खाली होने की पहचान की गई थी और बाद में 23 फ्लैट का आवंटन निरस्त हुए तो उनकी कुल तादाद 65 पहुंच गई है। ऐसे फ्लैट की अनुमानित कीमत 50 लाख से लेकर एक करोड़ रुपये तक है। एलडीए के द्वारा सूचना जारी होने के बाद आवेदकों से आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। इसके बाद लॉटरी सिस्टम से फ्लैट को आवंटित किया जाएगा।

सुलभ के 186 फ्लैट खाली, 17 का आवंटन निरस्त
गोमती नगर विस्तार के सेक्टर एक, चार एवं छह में सुलभ आवासों में अवैध कब्जेदारों के खिलाफ चलाए गए अभियान में कुल 186 फ्लैटों को खाली कराया गया। इनमें से प्रथम दृष्ट्या 150 से अधिक आवासों में अवैध कब्जे मिले थे। अब इन आवासों का आवंटन नियमानुसार निरस्त करके लाटरी कराई जाएगी। उधर, सुलभ आवास में जिन लोगों ने फ्लैट का आवंटन कराया, मगर उनकी रजिस्ट्री न कराए जाने पर शुक्रवार को आवंटित प्रक्रिया को निरस्त कर दिया गया है। ऐसे 17 फ्लैट हैं। इन फ्लैट का पहली बार आवंटन निरस्त हुआ है, जो लॉटरी के जरिये बेचे जाएंगे।

15 दिन में 106 फ्लैट बिके
एलडीए ने 15 दिन के अंदर 106 फ्लैट को बेचा है। ये सभी फ्लैट पहले आओ, पहले पाओ योजना में बिके हैं। इससे एलडीए को 50 करोड़ रुपये से अधिक की रकम हासिल हुई। सचिव पवन कुमार गंगवार के मुताबिक इस योजना में फ्लैट खरीदारों में इस वक्त काफी रुझान है।

लखनऊ- इस इलाके में लॉटरी से बिकेंगे 65 फ्लैट