रैपर MC Tod Fod का निधन, रणवीर सिंह की फिल्म ‘गली बॉय’ से मिली थी लोकप्रियता

My Bharat News - Article Famous rapper of Gully Boy dies in car accident left 350x250 1

गली बॉय फेम रैपर धर्मेश परमार उर्फ एमसी तोड़ फोड़ (MC Tod Fod) का 24 साल की उम्र में निधन हो गया है। सोमवार को इस बात की जानकारी देते हुए धर्मेश के बैंड ‘स्वदेशी मूवमेंट’ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा की थी। बता दें कि धर्मेश परमार ने ‘गली बॉय’ के ‘इंडिया 91’ गाने को अपनी आवाज़ दी थी। अभिनेता रणवीर सिंह और सिद्धांत चतुर्वेदी ने रैपर के दुखद और असामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया है।

My Bharat News - Article TOD1
My Bharat News - Article sidhant

रणवीर ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर रैपर की एक तस्वीर साझा कर टूटे हुए दिल का इमोटिकॉन लगाया है। जबकि सिद्धांत ने दिवंगत गुजराती रैपर के साथ अपनी बातचीत का एक स्क्रीनशॉट साझा किया, जिसमें दोनों को उनके संगीत और प्रदर्शन के लिए एक-दूसरे की सराहना करते देखा जा सकता है।

कौन हैं एमसी तोड़ फोड़?
एमसी तोड़ फोड़ उर्फ धर्मेश परमार मुंबई के बहुभाषी हिप-हॉप समूह ‘स्वदेशी’ से जुड़े थे। वह स्वदेशी के लेबल आज़ादी रिकॉर्ड्स और प्रबंधन कंपनी 4/4 एंटरटेनमेंट के साथ काम करते थे, जिन्होंने सोशल मीडिया पर रैपर के असामयिक निधन की खबर की पुष्टि की थी।

My Bharat News - Article ranveer singh and siddhant tribute to rapper mc tod fod

कैसे हुए लोकप्रिय?
देश के सबसे लोकप्रिय और जाने-माने हिप-हॉप कलाकारों में से एक एमसी तोड़ फोड़ अपने दमदार रैप के लिए जाने जाते थे। ‘द वार्ली रिवोल्ट’ जैसे गानों पर तोड़ फोड़ के छंद बहुत लोकप्रिय हुए थे। ‘द वार्ली रिवोल्ट’ में अपनी कविता के साथ, एमसी तोड़ फोड़ सुर्खियों में आए और वह एक ऐसी आवाज के रूप में उभरे जो पर्यावरण और मानवाधिकारों के बारे में बात करती थी।

21 मार्च को हुआ अंतिम संस्कार
बता दें कि एमसी तोड़ फोड़ का अंतिम संस्कार 21 मार्च को हो चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एमसी तोडफोड यानी धर्मेश परमार की कार एक्सीडेंट में मृत्यु हो गई है। हालांकि अभी तक उनके निधन की वजह के बारें में उनके परिवार या बैंड की तरफ से आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।