रूस के हमलों से यूक्रेन में हर तरफ दिखाई दे रहा तबाही का मंजर

My Bharat News - Article images 8 1

यूक्रेन में लगातार बिगड़ते हालातों पर बड़ी खबर आमने आ रही है । आपको बता दें की यूक्रेन के कई शहरों मे खतरों के सायरन बजाकर लोगों को अलर्ट किया जा रहा है ।राष्ट्रपति ने लोगों से अपील की है कि लोग अपने-अपने घरों में रहकर बोतल बम के साथ तैयार रहें।

खबर आरही है की महायुद्ध के दूसरे दिन रूस की सेना कीव पर कब्जा करने में भी आगे बढ़ रही है । कुछ देर पहले ही यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कीव में रह रहे लोगों से घरों में रहने की अपील की थी।  अब रूस की सेना कीव की ओर लगातार आगे बढ़ रही है वहां रोडों पर हर ओर रूस के टैंकर दौड़ते नजर आ रहे हैं।

रूस के सैनिक तीन रास्तों से कीव की ओर आगे बढ़ रहे हैं।

My Bharat News - Article download 7 1

जो बाइडेन को मिले सुझाव

यूक्रेन-रूस तनाव के बीच यूक्रेन में अमेरिकी सैन्य अभियानों को बनाए रखने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को रूस में साइबर हमले किए जाने का विकल्प दिया गया था। बाइडन को सुझाव देने वाली कमेटी से जुड़े नजदीकी लोगों ने ये जानकारी दी।

अमेरिका में एनबीसी न्यूज ने सुझाव समीति के नजदीकी लोगों के हवाले से कहा कि रूस की क्षमता को कमजोर करने के लिए बाइडन को सुझाव दिया गया था कि रूस पर साइबर हमला किया जाए।

सिर्फ इतना ही नहीं , बाइडन को दिए विकल्पों में रूस की इंटरनेट सेवाओं को बाधित करना, वहां की बिजली सप्लाई को बंद करना, रेल कनेक्विटी को रोकना जैसे सुझाव शामिल थे। इन विकल्पों की मदद से अमेरिका को यूक्रेन में अपने सैन्य अभियानों को चलाने में मदद मिलती व रूसी सेना की आपूर्ति क्षमता को कमजोर किया जा सकता है। हालांकि सूत्रों ने कहा कि अभी बाइडन ने इस सुझावों पर कोई निर्णय नहीं लिया है।