रक्षाबंधन पर चाहते हैं चेहरे पर ग्लो, ऐसे करें क्लीनअप

आज के समय में खराब लाइफस्टाइल के चलते स्किन का ख्याल रखना बहुत जरूरी है.ऐसा इसलिए क्योंकि धूल-मिट्टी और धूप की वजह से चेहरे का ग्लो कई खो जाता है. वहीं जैसे ही त्योहारों का सीजन आता है सबको स्किन की चिंता सताने लगती है. वहीं अब अगस्त का महीना शुरू हो चुका है और इस महीने की 11 तारीख को रक्षाबंधन मनाया जायेगा. वहीं रक्षाबंधन पर परिवार और भाइयों के साथ क्वालिटी टाइम बिताने से पहले हर लड़की चाहती है कि उसकी स्किन ग्लोइंग और सुंदर दिखें, ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कि इस रक्षाबंधन पर आप चेहरे पर ग्लो कैसे पा सकते हैं? चलिए जानते हैं.

फेस क्लीनअप बनाने के लिए सामग्री-
केसर के धागे 6, गुलाब जल 3 चम्मच, एलोवेरा जेल 2 चम्मच


फेस क्लीनअप बनाने की विधि और लगाने का तरीका-
इसे बनाने के लिए एक कटोरी में चंदन का पाउडर और गुलाब जल डालकर एक पैक तैयार करें . जब गुलाब में एलोवेरा जेल सही तरीके से मिक्स हो जाए तो उसमें केलर के धागे डालकर घोल बनाएं.अब इस पैक को लगाने के लिए चेहरे को फेस वॉश और नॉर्मल पानी से धो लें.अब चेहरे को धोने के बाद टोनर से स्किन को क्लीन करें और ड्राई होने दें. इसके बाद एलोवेरा जेल, केसर और गुलाब जल के इस पैक को चेहरे पर लगाएं.इसे 15 मिनट तक लगा रहने दें. इसके बाद इसे स्क्रब की तरह हटाएं.बता दें अगर आप रक्षाबंधन पर स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए इसे हफ्ते में दो बार लगाएं.
फेस क्लीनअप के फायदे-
बता दें फेस क्लीनअप करने से स्किन का सारा डर्ट,डेड स्किन सेल्स आसानी से मिकल जाते हैं. किसी भी फंक्शन या त्योहार से 24 घंटे पहले किया जा सकता है. बता दें इसको करने से आपके ओपन पोर्स को बंद करने में मदद मिलती है. इसके साथ ही चेहरे की स्किन में कसाव आता है.

My Bharat News - Article image 27