ये हैं मृत पूर्वजों के नाराज होने के संकेत, घर में होती हैं ऐसी घटनाएं

My Bharat News - Article के नाराज होने के संकेत

हिंदू धर्म शास्त्रों में मृत पूर्वजों का तर्पण करना जरूरी माना जाता है. कई बार कुछ कारणों के चलते मृत पूर्वज नाराज हो जाते हैं, जिसे शास्त्रों में अशुभ माना गया है. ऐसा माना जाता है कि यदि पितृ देव नाराज हो जाएं तो व्यक्ति का पूरा जीवन नष्ट हो सकता है. इसके अलावा दांपत्य जीवन में तनाव, आर्थिक परेशानियां और संतान से जुड़ी समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है. आएये जानते है कि वास्तु शास्त्र के नजरिए से ऐसे कौन से संकेत हैं, जो बताते हैं कि मृत पूर्वज नाराज हैं.

घर में बार-बार पीपल के पेड़ का उगना
हिंदू धर्म शास्त्रों और वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि यदि किसी घर में पीपल का पेड़ उगता है तो यह उस घर के लिए अशुभ हो सकता है. अगर किसी घर में बार-बार हटा देने के बाद भी पीपल का पेड़ उग जाता है तो यह पितृदोष की निशानी है. यह संकेत करता है कि आपके मृत पूर्वज आपसे नाराज हैं.

ऐसे में व्यक्ति को सोमवार के दिन पीपल को जड़ सहित उखाड़ कर किसी बहती नदी में प्रवाहित कर देना चाहिए. इसके अलावा अमावस्या के दिन गरीबों को अपने सामर्थ्य अनुसार दान दें. गरीब बच्चों को सफेद कपड़े दान दें. ऐसा करने से मृत पूर्वज खुश होते हैं. साथ ही पितृदोष से भी छुटकारा मिलता है.

-बहुत ज्यादा सोचना
कई बार ऐसा देखने में आया है कि सही काम को करने के लिए भी कोई व्यक्ति बहुत अधिक सोच-विचार करता है. यदि किसी काम के बारे में कोई बहुत अधिक सोच रहा हो या उसे ऐसा लगे कि वह किसी काम को करते हुए कहीं फंस गया है तो यह उसके लिए शुभ संकेत नहीं है. इसके पीछे पितृदोष हो सकता है. यदि किसी के साथ ऐसा हो रहा हो तो उस व्यक्ति को नियमित रूप से शिवलिंग पर जल अर्पित करना चाहिए.