ये लड़की करोड़पति बुजुर्ग लोगों से ही करती है प्यार, वजह सुन रह जाएंगे दंग

My Bharat News - Article की लड़की

दुनिया में हर इंसान हमेशा अपने लिए परफेक्ट पार्टनर के सपने देखता है. हर कोई चाहता है कि उसे एक ऐसा साथी मिले जो उससे सच्चा प्यार करे, उसका ख्याल रखे और हर अच्छे-बुरे वक्त में उसका साथ दे लेकिन सभी लोग इतने सौभाग्यशाली नहीं होते. कई बार लोग रिश्तों में बार-बार धोखा खाकर इतना थक जाते हैं कि वो बिना उम्मीदों के एक ऐसे रास्ते पर निकल पड़ते हैं जहां उन्हें धोखा मिलने की गुंजाइश कम और खुशी मिलने की संभावना ज्यादा हो. कुछ ऐसा ही किया अमेरिका की रहने वाली ऐम्बर लुकास ने, जब वो उन पुरुषों के साथ डेटिंग करते-करते थक गई जिन्होंने उनकी उदारता का फायदा उठाया तो इसके बाद उन्होंने बड़ी उम्र के करोड़पतियों को डेट करना शुरू कर दिया.
एम्बर ने अपनी कहानी शेयर करते हुए कहा, ”मैंने पिछले साल अपना काफी समय केवल अपने जीवन का मूल्यांकन करते हुए बिताया. मैंने इस दौरान पाया कि सबसे जरूरी चीज जो मुझे बदलनी है, वो उस तरह के पुरुष हैं जिन्हें मैंने डेट किया था. उनमें अधिकांश पुरुष इमोशनली इम्मैच्योर और आर्थिक रूप से लापरवाह थे. मैंने उन्हें छोड़ दिया. उनमें एक लड़का मुझसे पैसे मांगता था, वो अपने घर का किराया नहीं भर सकता था क्योंकि वो अपनी पूरी सैलरी नशा करने में उड़ा देता था.”

पुराने रिलेशनशिप्स में हमेशा धोखा मिला
एक लड़का अपनी पुरानी जंग लगी कार मेरे घर के बाहर तीन हफ्ते के लिए छोड़ गया. वो उसकी मरम्मत नहीं करा सकता था. उससे तेल बहता रहता था. उसने मेरे ‘ट्रिपल ए’ इंश्योरेंस से अपनी गाड़ी की मरम्मत करवाई. मैं अपनी जिंदगी में अच्छे पुरुषों को चाहती थी.
एम्बर ने कहा, ”इस तरह के कई अनुभवों के बाद मेरे अंदर ऐसे पुरुषों से मिलने की इच्छा ने जन्म लिया जो मैच्योर हों, दिलचस्प बातें करते हों और वो खुली मानसिकता के साथ रिश्ते बनाते हों. मैं एक ऐसा व्यक्ति चाहती थीं जो जीवन को समझता हो और उसे सही से जीने की कला जानता हो. मैं ऐसे आदमी के साथ डेट करना चाहती थी. वास्तव में मैं अपने पुराने रिश्तों में मिले दर्द को भूलना चाहती थीं. ”

डेटिंग वेबसाइट पर शुरू की पार्टनर की तलाश
एक दोस्त ने मुझे एक डेटिंग वेबसाइट ‘सीकिंग’ के बारे में बताया जो सफल और आकर्षक लोगों से मिलाने में माहिर है. मैंने इसे अगस्त 2021 में ज्वाइन किया. इसकी प्रीमियम मेंबरशिप की मंथली फीस 275 डॉलर थी जिसमें शामिल होने वाले लोग अपनी आय, कुल संपत्ति और अपनी लाइफस्टाइल पर होने वाले खर्च का ब्योरा देते हैं.
एम्बर के अनुसार, ”मैं ऐसे पुरुषों से मिलना चाहती थी जो दुनिया की यात्रा और नई चीजों को एक्स्प्लोर करने के मेरे इंट्रस्ट पसंद करते हों. मैं अपना खुद का व्यवसाय स्थापित करने की तैयारी कर रही थीं और मैंने ये भी सोचा कि मेरे लिए ऐसे लोगों के बीच रहना ज्यादा अच्छा होगा जो व्यापार की समझ रखते हों और लक्ष्य तक पहुंचना जानते हो. मुझे उम्मीद थी कि ऐसे लोग मुझे सही सलाह दे सकते हैं.इसके बाद मैंने इस साइट पर कुछ लोगों से बात की. जिनसे मेरा संपर्क हुआ उनमें ज्यादातर 50 की उम्र के ऊपर थे.”

इस तरह हुई डेटिंग की शुरुआत
एम्बर बताती हैं ”मैं एक शख्स से मिली जो मेरे ही शहर सैन फ्रांसिस्को से था. वह बहुत ही अच्छा और बुद्धिमान था. वो अपने कुत्ते को डेट पर लेकर आया जो चीज मुझे बहुत अच्छी लगी. हालांकि हम फिर एक दूसरे को नहीं मिले. फिर मैंने एक व्यापारी को डेट किया जो इंटरनेशनल लेवल पर बिजनस करता था.उनकी उम्र 53 साल की थी और वो मुझसे करीब 14 साल बड़ा था. हमने कई बार एक-दूसरे को डेट किया. एक दिन मैंने उसे बताया कि मैं फ्रांस की यात्रा पर जा रही हूं. ये मेरे पसंदीदा देशों में एक है. मैंने मजाक में उनसे पूछा कि क्या आप मेरे साथ चलना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वो बिलकुल आना चाहेंगे और पूछा कि मैं कब जा रही हूं. मैंने कहा कि मैंने अभी तक अपने टिकट नहीं खरीदे हैं. इस पर उन्होंने कहा कि क्या मैं आपके लिए टिकट खरीद सकता हूं? मुझे खुशी होगी कि अगर मैं आपकी फ्रांस यात्रा में आपका सपोर्ट करूंगा.

एम्बर के मुताबिक, ”मुझे ये सुनकर खुशी हुई. अपने पहले के रिश्तों में मुझे खुद से सबकुछ करना पड़ता था. अपना पैसा खर्च करना पड़ता था और यात्रा की हर योजना खुद बनानी होती है. अब मेरी जिंदगी में कोई ऐसा था जिसने ये समझने की कोशिश की मुझे फ्रांस जाने का कितना जुनून है और वो उस जुनून को पूरा करने में मेरी मदद करना चाहता था. मैंने इसके बारे में थोड़ा सोचा और हां कह दिया. जब मैं फ्रांस के लिए बिजनस क्लास की फ्लाइट बुक कर रही थी तो वो मेरे पास खड़े थे. उन्होंने कहा कि मैं तुम्हें अपना क्रेडिट कार्ड दे देता हूं और हमें ये एक साथ करना चाहिए. इस दौरान टिकट की प्राइस एक-दम बढ़ गईं तो उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे इस बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं हैं. टिकट बुक कर दो. लेकिन मैं सोच रही थी कि टिकट की जो कीमत है उससे मैं एक कार खरीद सकती हूं.”

वो मेरा बहुत ख्याल रखते थे
एम्बर ने आगे कहा, ”मैं तीन महीने पेरिस में रही और इस दौरान जब वो यूरोप में बिजनस ट्रिप के लिए आते थे तो वो मुझसे मिलते थे. हमने इस दौरान फ्रांस के लॉयर घाटी के अंगूर के बाग जैसी कई सुंदर जगहों की यात्रा की. हम बौर्डिऑक्स शहर में एक निजी शेफ और मसाज थेरेपिस्ट के साथ एक कैसल (महल) में रुके. वो पूरी जगह हमने बुक की थी जो सिर्फ हमारी थी. हमने आधी रात को लुका-छिपी खेली.”
वो मुझे लंदन लेकर गए और मेरे लिए मेरा पहला शैनेल बैग खरीदा. इसकी कीमत करीब 11 हजार डॉलर थी. उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या हमारा रिश्ता ऐसा है कि मैं आपके लिए एक बैग खरीद सकता हूं? उन्होंने मुझे पहले थोड़ा समय सोचने के लिए दिया. मैं क्रिश्चियन डायर के बैग को खरीदना चाहती थी लेकिन फिर मैंने शैनेल लेने का फैसला किया. मैं उन्हें डेट करते हुए बहुत खुश थी. कितने आदमी बिना दो बार सोचे इतना महंगा बैग किसी के लिए खरीदते हैं.

हम अलग हो गए क्योंकि हमारा काम बीच में आ गया
एम्बर ने बताया कि उस शख्स ने उसकी बिजनस की समझ विकसित की और काफी अच्छे आइडिया दिए.
वो कहती हैं, ”हमारी बिजनस पर काफी अच्छी बातचीत हुई. उन्होंने मुझे सलाह दी और मेरे बिजनेस आइडिया को बेहतर किया. लेकिन अप्रैल के महीने में हम ऐसे मोड़ पर आ गए जहां हमें अलग होना पड़ा. ये मेरे लिए वो एक सही व्यक्ति था लेकिन समय गलत था. हमारा काम हमारे ऊपर हावी हो रहा था इसलिए हम दोस्त बनकर अलग हो गए.”

बेहद अलग और शानदार अनुभव रहा
वो कहती हैं, ”इसके बाद मैंने साइट के जरिए कुछ और लोगों को डेट किया. वे होशियार और दिलचस्प थे. लेकिन फिर मैं एक ऐसे व्यक्ति से कनेक्ट हुई जो बे एरिया में रहता था. वो 55 साल के आसपास का था.”
”उसने पूछा कि क्या मैं सिएटल की बिजनस ट्रिप पर उसके साथ जाना चाहूंगी. मैं उसके साथ गई और हम सिटी सेंटर के पास एक फाइव स्टार होटल में रुके. जब वो मीटिंग करता था तो मैं अपना काम करती थी. उसने मुझे अपना क्रेडिट कार्ड दिया और मुझसे कहा कि जब उन दोनों का काम समाप्त हो जाए तो मैं हमारे लिए अलग-अलग तरह की एंज्वॉयमेंट की एक्टिविटीज की बुकिंग कर लूं. उसने मुझसे हम दोनों के लिए स्पा बुक करने और शॉपिंग करने के लिए भी कहा.”

मैंने इस दौरान उस व्यक्ति से खुद पूछ लिया क्या मैं एक बैग खरीद सकती हूं. उसने हामी भर दी और फिर मैंने एक सेलीन बैग खरीदा जिसकी कीमत कुछ हज़ार डॉलर थी.

उन्होंने मेरे लिए अपने परिवार से मिलने जाने के लिए फर्स्ट क्लास की फ्लाइट भी बुक की. इस दौरान मैं सोच रही थी कि अगर आप घरेलू यात्रा कर रहे होते हैं तो फर्स्ट क्लास में यात्रा करना पैसे की बर्बादी होती है. लेकिन इंटरनेशनल ट्रिप में फर्स्ट क्लास में आप अपनी मंजिल तक पहुंचते हुए सही-सलामत होते हैं ना कि अधमरी हालत में. मैं ये खर्चा उठा सकूं कि इसके लिए मुझे एक बढ़िया उद्यमी बनना होगा और उसके लिए कड़ी मेहनत करनी होगी.

”हमने बहुत इंज्वॉय किया. वो एक सेल्फमेड करोड़पति था जिसके लिए हमेशा सबकुछ इतना आसान नहीं था. उसकी परवरिश सिंगल पैरेंट के घर हुई थी. उसने मेहनत और बुद्धिमानी से अपना मकाम बनाया था. हम अब डेटिंग नहीं कर रहे हैं लेकिन मैंने उससे कुछ बहुत काम की चीजें सीखी हैं.”

अकेलापन होता है ऐसे रिश्तों की वजह
मैंने लगभग 10 वर्षों तक अमेरिका के कॉर्पोरेट सेक्टर में काम किया है. मैं बिजनस डील्स से अनजान नहीं हूं. मैंने बहुत कुछ पढ़ा है. अपनी तरह समान बुद्धिमानी वाले लोगों से मिलकर मुझे अच्छा लगा. मुझे अक्सर ऐसा लगता था कि जो लोग सुपर सक्सेसफुल होते हैं वो शायद अच्छे ना हों या मुझे कोई नुकसान पहुंचाएं. लेकिन ये सिर्फ मेरा अंदाजा था. कई बार ऐसे लोग बहुत अकेले होते हैं और वो किसी की कंपनी चाहते हैं, इसलिए ऐसे रिश्तों में बंधते हैं.

सभी अमीर और सफल आदमियों में धैर्य नहीं होता
एम्बर कहती हैं, ”जहां तक सेक्स का सवाल है, पिछले लगभग एक साल में मैंने इतना अच्छा सेक्स कभी नहीं किया. मेरे इन रिश्तों में बिना किसी अपवाद के बिना ये बेहद रजामंदी भरा और सम्मानजनक रहा है. हालांकि इन कारोबारियों में थोड़ी दिक्कत है. इनमें इतना धैर्य नहीं होता. वो उन लोगों के आदी हो चुके होते हैं जो हर समय और हर जगह उन्हें ‘हां’ कर देते हैं. मैंने इस दौरान सीखा कि ‘ना’ कहना भी ठीक है. अगर आप धैर्य से काम नहीं ले सकते तो आप वो व्यक्ति नहीं हैं जिनको मैं अपना पार्टनर बनाना चाहूंगी.”