यूपी- एक्शन में बिजली विभाग, बकाया नहीं चुकाने पर कटेगा विभागों का कनेक्शन

My Bharat News - Article बिजली विभाग

सरकारी विभागों पर बकाया अरबों रुपये वसूलने के लिए लखनऊ विद्युत वितरण प्राधिकरण (लेसा) ने कारगर योजना तैयार की है। योजना के तहत अब बकाया वसूलने के लिए पहले विभागों को नोटिस दिया जाएगा, फिर उनके पास जाकर बकाया जमा करने का अनुरोध किया जाएगा। इसके बावजूद अगर विभागों ने बकाये बिल का भुगतान नहीं किया तो बिजली काट दी जाएगी।

लेसा ने चार किलोवाट से अधिक लोड वाले बकायेदारों की सूची तैयार कर ली गई है। जानकारी के अनुसार दर्जन भर से अधिक सरकारी विभागों ने बिल जमा नहीं किया है। इन विभागों में खेल, बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, आरटीओ, समाज कल्याण, लोक निर्माण, कृषि, आवास एवं विकास, पुलिस, एलडीए, खाद्यान एवं स्वास्थ्य शामिल हैं। इनमें ज्यादातर विभाग लेसा सिस गोमती जोन में आते हैं। लेसा सिस गोमती के मुख्य अभियंता संजय जैन ने बताया कि बकाया वसूलने के लिए सरकारी विभागों को नोटिस दी गई है। कुछ विभागों ने बिल जमा भी किया है किंतु पूरा नहीं।

बिल न जमा करने वाले विभाग के खिलाफ जनवरी से अभियान चलाया जाएगा। फिर भी अगर इन्होंने बिल नहीं जमा किया तो इनका कनेक्शन काट दिया जाएगा। वैसे सरकारी विभाग ही नहीं सरकारी कॉलोनियों पर भी विभाग का करोड़ों रुपये का बिल बकाया है। इसकी भी वसूली की जाएगी। इसके लिए कार्य योजना तैयार कर ली गई है।