यूक्रेन के खार्किव शहर में घुसी रूसी सेना, रूस के 102 टैंक तबाह हुए

My Bharat News - Article images 11

यूक्रेन-रूस के बीच आज जंग का चौथा दिन बेहद निर्णायक होने वाला है। रूस की सेना लगातार यूक्रेन के प्रमुख शहरों को अपना निशाना बना रही है। खराकीव में रूस की सेना ने घुसकर हमले तेज कर दिए हैं।


वहीं राजधानी कीव को भी रूस की सेना ने चारों तरफ से घेर लिया है और अब उस पर कब्जे की तैयारी में लगी हुई है। कीव पर रूस की सेना ने चारों ओर से घेराबंदी कर ली है वहीं यूएन का दावा है कि यूक्रेन के डेढ़ लाख लोगों ने पोलैंड और हंगरी में शरण ले ली है।
आपको यहां ये भी बता दें कि रूसी सेना ने यूक्रेन पर कब्जा करने की अब पूरी तैयारी कर ली है। कीव में सायरन बजाकर हवाई हमले की चेतावनी दी गई है,वहां रह रहे लोगों से बंकर में चले जाने की अपील की गई है।

My Bharat News - Article 20ambriefing ukraine03 mobileMasterAt3x v2


यूक्रेन में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं विश्व के सभी देशों की नजरें अब इन दो देशों के ऊपर टिकी हुई हैं। वहीं भारतीय छात्रों की सकुशल देश वापसी पर छात्रों ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया है।
चूंकि अब जब यूक्रेन रूस के आगे अपने घुटने नहीं टेक रहा है तो कई और देश भी यूक्रेन की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। जर्मनी की ओर से यूक्रेन को युद्ध में लड़ने के लिए कई मिशाइलें दी गई हैं।