यहां रात को बिना नहाए सोना गैरकानूनी, अंडर वियर से गाड़ी साफ करने पर लगता है जुर्माना, ऐसी अजीबोगरीब जगह

My Bharat News - Article

दुनिया में हर एक देश में लोग अलग-अलग कानून बनाते हैं. साथ ही उन्हीं कानूनों के हिसाब से ही लोग अपने सारे कार्य पूरे किया करते हैं. वहां की सरकार कानून इसीलिए बनाती है जिससे कि देश को हर काम को करने में आसानी हो. लेकिन कई बार कुछ ऐसे देश भी होते हैं जो कि कुछ ऐसे नियम और कानून बना देते हैं जिनसे लोगों को परेशानी तो होती है और अगर कोई दूसरे देश के लोग ऐसे कानूनों को सुनते हैं तो अपनी हंसी को रोक नहीं पाते हैं. इस तरह के अगर अजीब से कानूनों को ना बनाया जाए तो भी कुछ खास फर्क नहीं पड़ता है.

दुनिया के ऐसे कानून जिन्हें देखकर हो जाएंगे हैरान
जानकारी के लिए आपको बता दें कि हाल ही में गुजरात की क्षमा बिंदु ने खुद से शादी की और पूरे देश में यह खबर फैली हुई है. इस शादी को लोग देखने के लिए काफी उत्सुक थे और काफी दिलचस्पी भी ले रहे थे. लेकिन इसके बाद में सोलोगैमी को लेकर भारत के कानून को भी कुरेदा गया है. जिसके बाद पता चला कि इस तरह की शादियां हमारे भारत में मान्य नहीं बताई जाती है और साथ ही साथ कानून की नजर में भी यह शादी मानी नहीं जाएगी. लेकिन यह कानून थोड़ा सा जायज भी नजर आता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी दुनिया के कुछ देशों के बारे में बताने वाले हैं जहां पर कुछ ऐसे नियम होते हैं जो हैरान कर देने वाले हैं.

दुनिया में ऐसे अजीबोगरीब कानून

  1. जानकारी के लिए आपको बता दें कि इंग्लैंड के मैसाच्युसेट्स में एक अजीबो गरीब कानून चलाया जाता है जो कि है वहां पर बिना नहाए सोने के लिए बिस्तर पर चले जाते हैं तो आपको जेल जाना पड़ सकता है. इस को गैरकानूनी माना गया है.
  2. वहीं दूसरी तरफ अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में कोई भी अगर अंडर वियर से गाड़ी साफ करने लगता है तो उसको भी जुर्माना भरना पड़ सकता है.
  3. स्विट्जरलैंड में अगर रात के 10:00 बजे के बाद में बाथरूम में प्लस चला दी जाती है या फिर वहां से आवाज भी आ जाती है तो आपको जुर्माना लग जाता है.
  4. वहीं दूसरी तरफ इटली के मिलान शहर के अंदर इंसान के हँसने पर रोक लगाई गई है. बता दें कि कोई भी अगर व्यक्ति हंसते हुए पकड़ लिया जाता है तो उस पर जुर्माना लगा दिया जाता है.