मैनपुरी में डिंपल यादव की जीत, बीजेपी के रघुराज शाक्य को बुरी तरह हराया

My Bharat News - Article यादव ने चुनाव जीता

मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए गुरुवार को वोटों की गिनती हुई. काउंटिंग के बाद मैनपुरी से सपा उम्मीदवार डिंपल यादव को विजयी घोषित किया गया. डिंपल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी के रघुराज सिंह शाक्य को हराकर यह जीत हासिल की. डिंपल ने रघुराज सिंह शाक्य को दो लाख 88 हजार 461 मतों से हराया. जीतने के बाद डिंपल यादव ने मैनपुरी के डीएम से जीत का प्रमाण पत्र लिया.

बता दें कि सपा उम्मीदवार डिंपल यादव ने 618120 वोट हासिल किए हैं, जबकि बीजेपी के रघुराज शाक्य को 329659 मत मिले हैं. डिंपल को 64.08 प्रतिशत और रघुराज शाक्य को 34.18 फीसदी वोट मिले हैं.

मैनपुरी की सियासी जंग जीतने के बाद डिंपल यादव ने मैनपुरी की जनता को शुक्रिया कहा. उन्होंने कहा कि मैंने कहा था कि मैनपुरी की जनता इतिहास रचने का काम करेगी और आज जनता ने इतिहास रच दिया. यह जीत नेताजी की जीत है और हमारी यह जीत नेताजी को श्रद्धांजलि के तौर पर उन्हें समर्पित है.

बता दें कि मैनपुरी लोकसभा सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण रिक्त हुई थी. इस कारण यहां सोमवार को उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई. सपा ने इस उपचुनाव में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाया था, जबकि बीजेपी ने रघुराज सिंह शाक्य को टिकट दिया था.

शाक्य एक समय शिवपाल यादव के करीबी माने जाते थे लेकिन प्रगतिशील समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देकर वे इस वर्ष भाजपा में शामिल हो गए थे. शाक्य पूर्व में समाजवादी पार्टी में थे लेकिन बाद में शिवपाल यादव के साथ आ गए थे जब उन्होंने सपा से अलग होकर अपनी पार्टी बनाई थी. बता दें कि गुरुवार को सपा-प्रसपा में विलय हो गया है.