मेष राशि को अब जाकर मिलेगी खुश खबरी, ‘खतरनाक योग’ से मिलेगी मुक्ति

ज्योतिष शास्त्र में जिन अशुभ और खतरनाक योग के बारे में बताया गया है, उनमें से एक अंगारक योग भी है. ये योग अभी तक मेष राशि मे बना हुआ था. इसके फल अच्छे नहीं माने जाते हैं. लेकिन अब मेष राशि वालों को कुछ घंटों में इस खतरनाक योग से मुक्ति मिल जाएगी. ज्योतिष शास्त्र में इस योग को अशुभ फल प्रदान करने वाला माना गया है. इस योग के कारण कभी कभी मनुष्य बड़े विवादों में भी फंस जाता है.

अंगारक योग में क्या होता है?
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अंगारक योग तब बनता है जब पाप ग्रह राहु और मंगल की युति बनती है. जैसा की इस समय मेष राशि में बनी हुई है. राहु को जहां भम्र का कारक माना गया है. वहीं मंगल को क्रोध, साहस, युद्ध, रक्त आदि का कारक माना गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये योग जब बनता है तो व्यक्ति के संबंध खराब होते है. चोट लगने का भय रहता है. नजदीकी रिश्तेदार, भाई-बहनों से संबंध प्रभावित होने लगते हैं. कुछ मामलों में इस योग को शुभ फल देने वाला भी माना गया है.

मेष राशि वालों को अंगारक योग से कब मिलेगा छुटकारा
पंचांग के अनुसार मेष राशि में मंगल का प्रवेश 27 जून 2022 को हुआ था, अब मंगल ग्रह मेष राशि में अपनी यात्रा को पूर्ण कर वृषभ राशि में गोचर करेगा. ज्योतिषीय गणना के अनुसार 10 अगस्त 2022 को रात्रि 9 बजकर 32 मिनट पर मंगल का वृषभ राशि में प्रवेश होगा. जिसके बाद मेष राशि वालों को इस खतरनाक योग से पूरी तरह से मुक्ति मिल जाएगी.

My Bharat News - Article image 39