मेष राशिवालों का खुशियों से भरा रहेगा दिन, मकर राशि की आर्थिक स्थिति में होगी मजबूती, जाने अन्य राशियों का हाल

My Bharat News - Article 1

आज मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि और गुरूवार का दिन है। अष्टमी तिथि आज सुबह 7 बजकर 21 मिनट तक थी, उसके बाद नवमी तिथि शुरू हो गई थी, जो अगले दिन सुबह 6 बजकर 14 मिनट तक रहेगी। आज सुबह 9 बजकर 34 मिनट तक हर्षण योग रहेगा , साथ ही आज का पूरा दिन पूरी रात रवियोग रहेगा। आज का पूरा दिन पार कर के अगली सुबह 5 बजकर 44 मिनट तक पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज पंचक और महानन्दा नवमी है।

मेष राशि
आपके लिए आज का दिन खुशियों भरा रहेगा। सरकारी ऑफिस में काम करने वालों का आज प्रमोशन हो सकता है। सोसाइटी में आज आपको पहले किए किसी सामाजिक कार्य के लिए सम्मान मिल सकता है। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। लवमेट के साथ डिनर पर जा सकते हो। आपके व्यापार में दो गुना इजाफा होने के योग बन रहे हैं। गरीबों को भोजन कराएं, आपकी मनोकामनाएं जल्द ही पूरी होंगी।
शुभ रंग– गुलाबी
शुभ अंक- 9

वृष राशि
आज का दिन परिवारवालों के साथ बीतेगा। परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान भी बन सकता है। आज अचानक से आपके घर पर आपका करीबी रिश्तेदार आ सकता है। दोस्तों के साथ लंबे टूर की प्लांनिग बन सकती है। आज आपके बिजनेस में फायदा होने के योग बन रहे है। स्वास्थ्य पहले से अच्छा रहेगा। आज आप अपने बड़े – बुजुर्गों का आर्शिवाद लेकर नया बिजनेस शुरु कर सकते हो, जिससे आपको इसका फायदा भविष्य में होगा। लवमेट वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। सूर्यदेव को जल अर्पित करें।
शुभ रंग– नीला
शुभ अंक– 4

मिथुन राशि
आज के दिन मन में नए– नए विचार आ सकते है। सरकारी एग्जाम की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा है, अपने टाइम टेबल में कुछ बदलाव कर सकते हैं, मेहनत का अच्छा फल मिलेगा। दाम्पत्य जीवन में मिठास बनी रहेगी। आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है, जिसका फायदा आपको भविष्य में होगा। आज आफिस में आपके काम की तारीफ़ हो सकती है। पूरा दिन इंज्वाय से भरा रहेगा। रोजाना सुबह मंदिर में पूजा–पाठ करें।
शुभ रंग– पीला
शुभ अंक– 9

कर्क राशि
आज का दिन सामान्य रहेगा। आज आपके करियर को एक नई दिशा मिलेगी। कार्यस्थल पर आपकी मान-मर्यादा बढ़ेगी। आज अपनी वाणी पर कंट्रोल रखने से आपको ही फायदा होगा। आज स्वास्थ्य के प्रति आप थोड़ी सावधानी रखें। बेहतर होगा कि आप बाहर के खाने को अवॉयड करें। इस राशि के लवमेट आज लॉन्ग ड्राइव पर जाने का प्लान बना सकते हैं। घर से बाहर जाने से पहले आप जरूरी सामान जरूर ले जाएं। तिल के लड्डू बनाकर दान करें।
शुभ रंग- ग्रे
शुभ अंक– 4

सिंह राशि
आज का दिन अनुकूल रहेगा। आज आनंद की प्राप्ति के लिए आपको अपने स्वभाव में थोड़ा परिवर्तन लाने की आवश्यकता है। निश्चित ही घर में खुशियों का आगमन होगा। पारिवारिक सम्बन्धी परेशानियों आज खुद-ब-खुद दूर हो जाएगी। आज के दिन कोई करीबी आपकी खुशियों को दोगुना कर देगा। कार्यक्षेत्र में बढोत्तरी के नये अवसर प्राप्त होगें। ऑफिस में सहकर्मियों की मदद से आज आपको थोड़ी अधिक परेशानी हो सकती है। शाम को जीवनसाथी के सहयोग से आपकी परेशानी थोड़ी कम होगी, जिसके बाद आप अच्छा महसूस करेगें। आज लोगों की राय आपके लिए कारगर साबित होगी। पीपल के पेड़ में जल अर्पित करें।
शुभ रंग– ऑरेंज
शुभ अंक– 6

कन्या राशि
आज आपका रुझान आध्यात्म की तरफ रहेगा। आज आप मंदिर जाने या किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बना सकते हैं। दुश्मन आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेगें, लेकिन अपनी समझदारी से आप कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे। आज किसी कन्या को नया सिक्का देने से परिवार में सुख समृद्धि बढ़ेगी। इस राशि के आविवाहित लोगों को विवाह का शुभ प्रस्ताव मिल सकते हैं। आज इलेक्ट्रानिक सामान खरीदने का प्लान बना सकते है। शिव जी को जल अर्पित करें।
शुभ रंग– आसमानी
शुभ अंक– 5

तुला राशि
आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। आज घरेलू चीजों को खरीदने पर आपके अधिक पैसे खर्च हो सकते है। आज आपको रोजगार के उचित अवसर प्राप्त होंगे। राजनीति में आप सक्रीय भूमिका निभाएंगें। आप विरोधियों का सामना करेंगें। इस राशि के लोगों को आज कानूनी मामलों से बचने की जरूरत है वरना आपको इसके बदले मोटी रकम चुकानी पड़ सकती है।
शुभ रंग- गोल्डन
शुभ अंक– 6

वृश्चिक राशि
आज आपका दिन खुशहाल रहेगा। आज आपकी अन्दरूरनी ताक़त कार्यक्षेत्र में दिन को बेहतर बनाने में भी मददगार साबित होगी। व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। इस राशि के विवाहित आज किसी रेस्टोरेंट में डीनर का प्लान बना सकते हैं। पुरानी जयजाद के क्रय-विक्रय के कार्यों में लाभ होगा। आज संतान के प्रति विश्वास बढ़ेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। गाय को गुड़ खिलाने से आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी।
शुभ रंग– सिल्वर
शुभ अंक– 8

धनु राशि
आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा । कालात्मक कार्यों में आज आपकी रूचि बढ़ेगी। पढ़ाई में छात्रों के लिए यह समय जी-जान लगाकर पढ़ने का है। आज नये प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले मित्रों से सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आज धार्मिक स्थलों की यात्रा जीवनसाथी के साथ जाने पर शुभ होगी। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर है। किसी नये कोर्स को ज्वाइन करने के लिए आज का दिन बेस्ट है। लवमेट के लिए आज का दिन बेहतर है। आज आपके परिवार के प्रति विश्वास बढ़ेगा। शिव जी को बेलपत्र चढ़ाएं।
शुभ रंग- हरा
शुभ अंक– 9

मकर राशि
आज का दिन ठीक–ठाक रहेगा। जीवनसाथी के जीवन में बदलाव आने से खुशी का माहौल बनेगा। घर में चल रही विवाह संबंधी समस्या जल्द ही सॉल्व हो जाएगी। आज उन लोगों से सावधान रहें जो आपको गलत राह पर ले जाने की सोचते हैं। आज संतान के प्रति विश्वास बढ़ेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। गाय को गुड़ खिलाने से आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। आज किसी अन्य पर भरोसा न करें। बिजनेस में साझेदारी सोच-समझ कर ही करें साथ ही नयी योजनाओं को लागू करने से लाभ होगा। काले कुत्ते को रोटी खिलाएं, सेहत में सुधार आयेगा।
शुभ रंग– लाल
शुभ अंक– 1

कुंभ-

आज आपका दिन नया बदलाव लाने वाला है । लोगों के बीच आपके व्यवहार की तारीफ होगी ।इस राशि के इंजीनियर्स के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। किसी कम्पनी से जॉब के ईमेल आ सकती है। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। कम्पटीटिव एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार आपको मिल सकता है। आज आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता रहेगी। गणेश जी को दूर्वा चढ़ायें, मनोकामना पूर्ण होगी। नकारात्मक विचारों से दूरी बनाकर रखने से आपको अपने कार्यक्षेत्र में सफलता अवश्य मिलेगी ।
शुभ रंग– पर्पल
शुभ अंक– 2

मीन राशि
आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। आज अपने बड़े-बुजुर्ग का आर्शीवाद लेकर नया बिजनेस शुरू करें तो फायदा होना तय है। आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए आपको.. अपनी मेहनत जारी रखनी चाहिए। मेहनत के बल पर आप सफल हो सकते हैं। आज दूसरों के मामलों में दखल ना दें, आवश्यकता पड़ने पर ही अपनी राय दें। राजनैतिक पक्ष में आपकी रूचि बढ़ेगी, लोग आपके कामों की तारीफ़ करेंगे। आज ज्यादा क्रोध करने से आपका काम बिगड़ सकता है। बेहतर होगा कि आज किसी भी बात जल्दी गुस्सा करने से बचें। आज पॉपर्टी में निवेश करने के लिए दिन शुभ है। परिवार में छोटे भाई से किसी बात पर तनाव हो सकता हैं। आज स्नान के बाद चावल मिलाकर जल अर्पित करें, मन शांत रहेगा।
शुभ रंग– सिल्वर
शुभ अंक– 8