मुसीबत आने के संकेत, सपने में दिखती हैं ये 4 चीजें

ज्यादातर लोग सोते समय सपने देखते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का कोई ना कोई अर्थ जरूर होता है. कुछ सपने व्यक्ति को याद रह जाते हैं जबकि कुछ सपने सुबह उठने के बाद भूल जाते हैं. जिन लोगों को अपने सपने याद रह जाते हैं उन्हें इसका मतलब जानने की बहुत इच्छा रहती है. स्वप्न शास्त्र में हर सपने की विस्तार से व्याख्या की गई है.

यह सपने हमें भविष्य में घटित होने वाले घटनाओं की जानकारी देते हैं. अगर आपके सपने में भी यह चार चीजें दिखती हैं तो यह किसी आने वाली मुसीबत का संकेत हो सकती हैं और आपको सावधान होने की जरूरत है.

पेड़ की डाल काटने का सपना
सपने में खुद को पेड़ की डाल काटते हुए देखना अच्छा नहीं माना जाता है. यह सपना संकेत देता है कि भविष्य में आपकी या घर के किसी बड़े-बुजुर्ग की तबियत खराब हो सकती है. यह तबियत इतनी खराब हो सकती है कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की नौबत आ सकती है. ऐसे में घर के बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें.

भूत प्रेत का सपना
कुछ लोगों अंधविश्वास पर यकीन रखते हैं और उनके सपने में भी भूत-प्रेत आते हैं. हालांकि स्वप्न शास्त्र के अनुसार भूत-प्रेत के सपने के भी मायने होते हैं. इस तरह का सपना आना बताता है कि आप अंदर से परेशान हैं और किसी बात से डरे हुए हैं. आप मानसिक रूप से स्थिर नहीं हैं और कभी भी बीमार पड़ सकते हैं.

किसी महिला का गाना
सोते समय आप किसी महिला को गाना गाते देखना अशुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना किसी बड़े सड़क दुर्घटना का संकेत हो सकता है. अगर आपको भी यह सपना आता है तो विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है.

जटाधारी साधु का सपना
जटाधारी साधु का सपना देखना भी अच्छा नहीं माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इस तरह का सपना भारी आर्थिक नुकसान का संकेत देता है. आप किसी बुरी मुसीबत में उलझ कर रह सकते हैं. इसी तरह नाखून का टूटना भी सेहत खराब होने का संकेत देता है.

My Bharat News - Article image 40