मुसिबत में फंसे आमिर खान, भारतीय सेना के अपमान का आरोप

My Bharat News - Article सिंह चढ्ढा

फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को लेकर आमिर खान एक बार फिर से मुसीबत में फंस गए हैं। बता दें कि आमिर खान और करीना कपूर स्टारर फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म को लेकर पिछले काफी समय से विवाद चल रहा था और लोग सोशल मीडिया पर इसके बायकॉट की मांग कर रहे थे। अब लेटेस्ट रिपोर्ट्स के अनुसार ‘लाल सिंह चड्ढा’ को लेकर आमिर खान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है।

आमिर खान पर लगा ये आरोप
अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को लेकर दिल्ली के एक वकील ने पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा से आमिर खान के खिलाफ शिकायत की है। अपनी शिकायत में वकील ने आमिर के अलावा फिल्म के प्रोड्यूसर पैरामाउंट पिक्चर प्रोडक्शन हाउस और अन्य लोगों के नाम भी लिए हैं। दरअसल शिकायतकरता विनीत जिंदल ने आमिर खान और प्रोडक्शन हाउस के खिलाफ ‘लाल सिंह चड्ढा’ फिल्म में भारतीय सेना के अपमान और हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है।

वकील विनीत जिंदल ने दिल्ली पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि फिल्म में आपत्तिजनक कंटेट था, जिसको लेकर शिकायतकर्ता ने आमिर और पैरामाउंट पिक्चर्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 153 ए, 298 और 505 के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

जिंदल ने अपनी शिकायत में कहा “फिल्म में मेकर्स ने दिखाया गया है कि एक मानसिक रूप से विकलांग व्यक्ति को कारगिल युद्ध में लड़ने के लिए सेना में शामिल होने की अनुमति दी गई थी। यह सब जानते हैं कि कारगिल युद्ध में लड़ने के लिए सर्वश्रेष्ठ सैन्यकर्मियों को भेजा गया था और ट्रेंड सैनिकों ने यह युद्ध लड़ा था। लेकिन फिल्म निर्माताओं ने जानबूझक भारतीय सेना का मनोबल गिराने और उन्हें बदनाम करने के लिए यह चित्रित किया है।”

हिंदुओं की भावनाओं को पहुंचाई ठेस
वकील ने अपनी शिकायत में कहा कि फिल्म में एक सीन है, जहां पर पाकिस्तान का एक सैनिक लाल सिंह चड्ढा से कहता है- “मैं नमाज पढ़ता हूं और दुआ करता हूं, लाल, तुम ये क्यों नहीं करते हो?” इस पर लाल जवाब देते हुए कहता है, “मेरी मां कहती है ये सब पूजा पाठ मलेरिया है, इससे दंगे होते हैं।” अपनी शिकायत में जिंदल ने कहा कि फिल्म में दिया गया यह बयान ना सिर्फ लोगों की उकसाता है बल्कि बड़े पैमाने पर हिंदुओं की भावनाओं को चोट भी पहुंचाता है।