मिथुन राशिवालों को परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, कुंभ वाले हो जाएं सावधान, जानें अन्य राशियों का हाल

My Bharat News - Article 1

पंचांग के अनुसार आज का दिन धार्मिक दृष्टि से विशेष है. आज चतुर्थी की तिथि, पुष्य नक्षत्र है. पुष्य नक्षत्र को नक्षत्रों का सम्राट कहा गया है. शॉपिंग, शुभ और मांगलिक कार्यों के लिए बहुत ही उत्तम है. इस दिन राशियों पर ग्रहों की चाल क्या लाभ और हानि लेकर आ रही है. आइए जानते हैं मेष से मीन राशि तक के लोगों का संपूर्ण राशिफल
मेष- मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है. आपको कोई पैतृक संपत्ति मिलने से प्रसंन्नता बनी रहेगी. आप अपने कुछ कामों को लेकर परेशान रहेंगे, जिनके लिए आप अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं. भाई व बहनों से चल रही अनबन को आपको बातचीत के जरिए समाप्त करना होगा, नहीं तो वह लंबी चल सकती हैं.

वृषभ- वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन सुखमय रहने वाला है. यदि उन्हें किसी निवेश संबंधी योजना में धन लगाना पड़े, तो दिल खोलकर लगा सकते हैं क्योंकि वह उनके लिए अच्छा लाभ लेकर आएगा, लेकिन शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को किसी की बातों में आने से बचना होगा. आपको कार्य क्षेत्र में कोई नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन उन्नति दिलाने वाला रहेगा, जो लोग नौकरी में चल रही समस्याओं को लेकर परेशान है, उन्हे आज उनसे छुटकारा मिलेगा और विद्यार्थियों को इधर-उधर के कामों का ध्यान लगाने से अच्छा है कि अपनी पढ़ाई पर ध्यान लगाएं, तभी वह किसी परीक्षा में सफलता हासिल करने में कामयाब रहेंगे.

कर्क- कर्क राशि के जातक आज अपनी वाणी व व्यवहार में सौम्यता बनाए रखें और परिवार में आज किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम के होने से खुशियां बनी रहेंगी. आप आधुनिक विषयों में पूरी रुचि दिखाएंगे. रचनात्मक कार्य में आप आगे बढ़ेंगे. आप परिजनो से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे और किसी नये काम को करना आपके लिए बेहतर रहेगा।

सिंह- सिंह राशि के जातकों को आज व्यापार मे चुटपुट लाभ के अवसर मे बडे लाभ को हाथ से जाने नही देना है. आप अपने किसी न्याय संबंधी मामले में सावधान रहे, नहीं तो वह लंबा लटक सकता है. आप अपने घर परिवार में जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे, जिससे परिवार के सदस्य भी आपसे प्रसन्न रहेंगे. आपको किसी विदेशी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है.

कन्या– कन्या राशि के जातकों को आज लेनदेन के मामले में सावधानी दिखानी होगी और आपकी आर्थिक योजनाओं को बल मिलेगा. व्यक्तिगत मामलों में आपके प्रयास आगे बढ़ेंगे और वरिष्ठ जनों के सहयोग से आप किसी अच्छे काम की शुरुआत कर सकते है, जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत है, आज उनको कुछ जनसभाएं भी करने का मौका मिलेगा, जिससे उनके मित्रों की संख्या में इजाफा होगा.

तुला- तुला राशि के जातकों को के लिए आज कामकाज के मामले में दिन अच्छा रहने वाला है. आपकी मान व प्रतिष्ठा बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. आप किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं. आपकी कुछ नये लोगों से मुलाकात होगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी. घर परिवार में यदि किसी बात को लेकर चर्चा होगी, तो उसमें आप सम्मिलित होंगे.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन उतम रुप से फलदायक रहने वाला है. आपकी आध्यात्मिक विषयों के प्रति रुचि जागृत होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में आप सम्मिलित हो सकते हैं. आप अपने कामों की सूची बनाकर चले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. व्यापार कर रहे लोगों को आज कुछ नई योजनाओं को वृद्धि मिलेगी.

धनु- धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको अपनों के सुझाव पर पूरा ध्यान देना होगा और किसी जोखिम भरे काम में हाथ डालने से बचे। आपके कुछ आवश्यक कार्य समय पर पूरे ना हुए, तो वह आपके लिए समस्या लेकर आ सकते हैं और अनजान लोगों से आज दूरी बनाकर रखें, नहीं तो वह आपके साथ कोई धोखा कर सकते हैं

मकर– मकर राशि के जातकों को साझेदारी में किसी काम को करने का मौका मिल सकता है. आपको लाभ के अफसरों को हाथ से जाने नहीं देना है और और स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा. आप अपनों के साथ कुछ सुखद पल व्यतीत करेंगे और भूमि व भवन के कार्य पर आप पूरा फोकस बनाए रखेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

कुंभ- कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन जिम्मेदारी से कार्य करने के लिए रहेगा. नौकरी में आपके अधिकारों में आज वृद्धि हो सकती है, लेकिन आप अपने बढ़ते हुए खर्चों पर अंकुश लगाएं, तभी आप उन पर काबू कर पाएंगे. आपको कामकाज के मामले में सतर्कता बरतनी होगी, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपके कुछ मामले आपके लिए समस्या लेकर आ सकते है.

मीन- मीन राशि के जातक आज कार्य क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और अपने संस्कारों में रीति रिवाजों पर पूरा जोर देंगे. आप अपने निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ उठाएंगे, लेकिन आपको किसी की सलाह पर चलने से बचना होगा. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे. आपको एक लक्ष्य के प्रति चलना होगा, तभी वह पूरा हो पाएगा.