माफिया मुख्तार अंसारी का बेटा भगोड़ा घोषित, ठिकानों पर दबिश जारी

My Bharat News - Article अंसारी 1

मऊ सदर सीट से सुभासपा से विधायक अब्बास अंसारी को बृहस्पतिवार को कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया। उसके खिलाफ महानगर पुलिस ने कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। माफिया व पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास को लखनऊ पुलिस डेढ़ महीने से तलाश रही है। कोर्ट ने 12 अगस्त को आदेश दिया था कि पुलिस उसे गिरफ्तार कर 25 अगस्त तक कोर्ट में पेश करे। गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने ताबड़तोड़ 135 ठिकानों पर दबिश दी लेकिन वह हाथ नहीं लगा।

महानगर में 2019 में सुभासपा से विधायक अब्बास अंसारी के खिलाफ शस्त्र लाइसेंस के दुरुपयोग का मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में पेशी से लगातार गायब रहने पर कोर्ट ने उसके खिलाफ गैरजमानती वारन्ट जारी किया। इसके बाद से ही पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिये 12 टीमें बना दी थी। सर्विलांस की मदद से पुलिस को उसके पंजाब में होने का पता चला था। एक टीम पंजाब भी भेज दी गई थी।

इससे पहले दिल्ली, मऊ, गाजीपुर, बाराबंकी और लखनऊ में कई जगह दबिश दी गई लेकिन उसे नहीं पकड़ सकी। उसे भगो़ड़ा घोषित करने के लिये पुलिस ने कोर्ट में अर्जी दी थी। पर, कोर्ट ने इसे खारिज करते हुये पुलिस को आदेश दिया था कि उसे 25 अगस्त तक गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करे।

पुलिस ने मेट्रो सिटी स्थित फ्लैट पर पूछताछ की फिर वजीरगंज और विधायक आवास पर कई बार दबिश दी लेकिन अब्बास अंसारी को पकड़ नहीं सकी। बृहस्पतिवार को कोर्ट की मोहलत खत्म हुई। जिसके बाद महानगर इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी ने अर्जी दाखिल की। जिस पर कोर्ट ने सुभासपा विधायक को भगोड़ा घोषित कर दिया है। पुलिस अब इसकी नोटिस चस्पा कराने की तैयारी कर रही है।