महाठग सुकेश चंद्रशेखर का बड़ा दावा, बोला- AAP को दिए 60 करोड़

My Bharat News - Article चंद्रशेखर

जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी पर आरोप की झड़ी लगा रखी है. सुकेश चंद्रशेखर ने एमसीडी चुनाव के पहले जेल से एक के बाद एक लेटर लिखकर आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कई आरोप लगाए. मंगलवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी के दौरान भी सुकेश ने आम आदमी पार्टी को लेकर बड़ा दावा किया है.

सुकेश चंद्रशेखर ने पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी के लिए ले जाए जाते समय मीडिया के सवालों के जवाब दिए. सुकेश ने मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए भी आम आदमी पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया. सुकेश ने दावा किया कि मैंने आम आदमी पार्टी को 60 करोड़ रुपये दिए. सुकेश चंद्रशेखर ने ये दावा आरोप तय करने पर बहस के लिए पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी के दौरान किया.

गौरतलब है कि सुकेश चंद्रशेखर ने पिछले दिनों जेल से ही एक के बाद एक लेटर लिखकर आम आदमी पार्टी, अरविंद केजरीवाल, सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया पर कई आरोप लगाए थे. सुकेश ने अपने आरोप को पूरी तरह सच बताते हुए जांच की मांग की थी. दिल्ली के उपराज्यपाल ने सुकेश के आरोप पर जांच के लिए एक कमेटी भी बनाई थी.

प्रधान सचिव (गृह) के नेतृत्व में गठित तीन सदस्यीय जांच समिति ने 16 दिसंबर को अपनी रिपोर्ट भी सौंप दी थी. जांच समिति ने 14 और 15 नवंबर को मंडोली जेल में पहुंचकर सुकेश चंद्रशेखर के बयान दर्ज किए थे. जांच समिति के सामने बयान में भी सुकेश ने अपने दावों को दोहराया था. सुकेश ने जांच समिति को ये भी बताया था कि उसने चार किश्त में सत्येंद्र जैन को 50 करोड़ रुपये दिल्ली सरकार के ही एक मंत्री कैलाश गहलोत के असोला माइंस स्थित फॉर्म हाउस पर दिए थे.

सुकेश ने जांच समिति के सामने अपने बयान में भी कहा था कि इस लेनदेन को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पूरी तरह से वाकिफ थे. सुकेश ने जांच समिति के सामने भी कहा था कि सत्येंद्र जैन ने मनीष सिसोदिया से परिचय कराया था जिसके बाद उसकी कई बार फोन पर भी बातचीत हुई थी. सुकेश ने ये भी कहा था कि 2017 में एक होटल में डिनर पार्टी दी थी जिसमें सत्येंद्र जैन और कैलाश गहलोत के साथ ही सीएम केजरीवाल भी शामिल हुए थे.