महराजगंज- दहेज के लिए पत्नी की हत्या, पुलिस ने दौड़ाकर पति को गिरफ्तार किया

My Bharat News - Article युवती की पत्नी

महराजगंज के एक गांव में सोमवार सुबह पति ने मां-बाप के साथ मिलकर अपनी ही पत्नी का गला रस्सी से कसकर हत्या कर दी। उसके बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए गांव से बाहर निकल पड़े। इस बीच किसी ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस को देखकर आरोपी भागने लगे। पुलिस ने दौड़ाकर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य आरोपी भागने में सफल रहे।


चौक थाना क्षेत्र के विजयपुर निवासी राजाराम चौधरी ने बताया कि मृतक पूनम उर्फ नीलम चौधरी (28) उनकी नतिनी थी। साल पहले उसका विवाह नगदी और बाइक देकर धूमधाम से निचलौल थाना क्षेत्र के गिरहिया गांव के टोला बंजारी पट्टी निवासी विशाल उर्फ नागू चौधरी से किया था।


कुछ दिनों तक पूनम अपने ससुराल में ठीक से रही। उसके बाद उसका पति अपनी मां, बाप के बहकावें में आकर दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा। जिसकी जानकारी उसने दी थी, जिसे लेकर कई बार पंचायत भी हुई। उसके बाद भी नतिनी को उसका पति, मां-बाप के साथ मिलकर मारता पीटता था।


इसी बीच सोमवार सुबह मोबाइल के जरिये सूचना मिली कि पूनम का पति मां, बाप के साथ मिलकर उसका गला रस्सी से कसकर हत्या कर दी। मौके पर पहुंच कर देखा तो मृतक के शरीर पर कई जगह चोट के निशान के साथ गले को रस्सी से कसा गया था।


इंस्पेक्टर आंनद कुमार गुप्ता ने कहा कि मृत नवविवाहिता के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मौके से आरोपी पति को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।