मशहूर फिल्म अभिनेत्री का निधन, शोक में डूबी फिल्म इंडस्ट्री

My Bharat News - Article 02

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक दुखद खबर है जो रीजनल सिनेमा की एक एक्ट्रेस को लेकर है. दरअसल, रविवार सुबह मराठी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री प्रेमा किरण का मुंबई में निधन हो गया है. अभिनेत्री ने 61 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने के बाद अंतिम सांस ली. जानकारी के अनुसार, अभिनेत्री के आकस्मिक निधन से अब मराठी फिल्म इंडस्ट्री को झटका लगा है. प्रेमा किरण मराठी एक्ट्रेस होने के साथ-साथ प्रोड्यूसर भी थीं. साथ ही उन्होंने मराठी फिल्म इंडस्ट्री के अलावा हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में भी काम किया है.


इन फिल्मों के जरिए जीता फैंस का दिल

प्रेमा किरण ने धूम धड़क, मैडनेस, अर्जुन देवा, कुंकू जले वारी और लग्नची वरात लंदनचाया घरत जैसी फिल्मों में काम कर एक्टिंग में अपनी पहचान बनाई थी. भले ही वे रीजनल इंडस्ट्री से जुड़ी रही हों लेकिन उन्होंने जितनी भी फिल्मों में काम किया हमेशा ही अपने अभिनय का लोहा मनवाया और एक्टिंग से सभी का दिल जीता. अभिनेत्री प्रेमा किरण ने 80 और 90 के दशक में कई फिल्मों में अहम भूमिकाएं निभाईं. इस लिस्ट में दे दनादान, धूमधड़का और लक्ष्मीकांत बेर्डे के साथ उनकी जोड़ी को दर्शकों ने खूब सराहा गया था. कई फिल्मों में उनके गाने आज भी मशहूर हैं और लोग उन्हें पसंद करते हैं.

प्रेमा ने गुजराती,भोजपुरी भाषाओं की फिल्मों में भी किया काम
अभिनय के अलावा, उन्होंने 1989 की फिल्म उत्वाला नवरा और थारकूप जैसी फिल्मों का भी निर्माण किया था. प्रेमा किरण ने न केवल मराठी बल्कि गुजराती, भोजपुरी, अवधी और बंजारा भाषाओं में भी फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाईं.