मध्य प्रदेश के मुरैना में ट्रेन हादसा, चार बोगियां जलकर खाक

My Bharat News - Article

मध्य प्रदेश में मुरैना के हेतमपुर के पास चलती ट्रेन में आग लगने की खबर है। हादसा, उधमपुर से दुर्ग जा रह दुर्ग सुपरफास्ट एक्सप्रेस में शुक्रवार तीन बजे के करीब हुआ। मुरैना के हेतमपुर के पास के करीब चार एसी कोचों में आग लग गई। आग लगने के बाद ट्रेन को हेतमपुर स्टेशन के पास रोक दिया गया। हालांकि जल्दी ही कोचों को अन्य कोचों से अलग कर दिया गया। साथ ही आग को बुझाने के लिए मुरैना व धौलपुर से फायरब्रिगेड भी बुलाई गई है। खबर लिखे जाने तक आग पर काबू पा लिया गया था। लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि आग किस वजह से लगी।


खासबात यह है कि हादसे में सभी ट्रेन यात्री सुरक्षित हैं। बताया जाता है कि आग लगने के बाद कुछ यात्री दहशत में चलती रेल की खिड़कियों से बाहर कूद गए। कोचों में लगी आग को बुझाने का प्रयास फायरब्रिगेड कर रही हैं। ट्रेन में आग की सूचना पाकर मौके पर पुलिस, प्रशासन सहित रेलवे के अफसर पहुंच गए हैं। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं लगा है। हालांकि शार्टसर्किट होने की आशंका जताई जा रही है। साथ ही अभी तक यात्रियों के हताहत होने की कोई जानकारी भी नहीं मिली है।


उधमपुर दुर्ग 20848 ट्रेन शुक्रवार को जब धौलपुर स्टेशन से गुजरी और चंबल पार कर मुरैना की तरफ बढ़ रही थी। तभी ट्रेन के ए1 व ए2 कोच में धुंआ निकलता हुआ दिखाई दिया। इसके बाद यात्रियों में चीखपुकार मच गई। लोको पायलट ने ट्रेन को हेतमपुर स्टेशन पर रोक दिया। हेतमपुर स्टेशन पर ट्रेन करीब 3 बजकर 3 मिनट पर पहुंची थी। ट्रेन के रुकते ही सभी यात्रियों को बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया।


ट्रेन में आग लगने की सूचना रेलवे कंट्रोल के पास पहले ही पहुंच गई थी। इसलिए मुरैना से दमकल वाहनों को मौके लिए रवाना कर दिया गया। मौके पर पहुंचकर दमकल वाहनों ने ट्रेन की आग को बुझाया। आग से ए1 व ए2 कोच पूरी तरह से जलकर राख हो गए। आग लगने की सूचना मिलते ही मुरैना व ग्वालियर से रेलवे के अफसर रवाना हो गए। अब आग लगने की जांच की जा रही है। हालांकि अभी कयास लगाए जा रहे हैं कि ट्रेन में शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है।