भोजपुरी के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव का आज है जन्मदिन, जाने कैसे पाया उन्होंने ये मुकाम

My Bharat News - Article 526624 358502 khesari lal lead

खेसारी लाल यादव भोजपुरी के सुपरस्टार हैं। उनके प्रशंसक उनकी हर फिल्म और गाने का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं। लेकिन खेसारी लाल यादव को भोजपुरी सिनेमा में अपने पैर जमाने में कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी। आज यानी 15 मार्च को अभिनेता अपना जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर हम आपको खेसारी लाल की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातों के बारे में बताते हैं, जिसके बारे में शायद आप भी नहीं जानते होंगे।

My Bharat News - Article khesari lal

गरीबी में बिताया बचपन
खेसारी लाल यादव का असली नाम शत्रुघ्न कुमार यादव है। उनका बचपन काफी गरीबी में बीता है। वह सात भाई हैं। उनके पिता मंगरू लाल यादव कड़ी मेहनत करके अपने सभी बच्चों को पाला करते थे। ऐसे में पिता का हाथ बटाने के लिए खेसारी लाल भी मजदूरी करने लगे थे। इतना ही नहीं, वह गांव में लौंडा डांस करके भी पैसा जुटाते थे, जिससे परिवार की आर्थिक मदद हो जाती थी।

My Bharat News - Article khesari lal yadav 2 jpg

दिल्ली में लगाई लिट्टी चोखे की दुकान
खेसारी लाल यादव का शरीर शुरू से ही लंबा-चौड़ा था। इसी वजह से उन्हें फौज की नौकरी भी मिल गई थी। लेकिन वह शुरू से मनोरंजन जगत में आना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने फौज की नौकरी छोड़ने का फैसला लिया। इसके बाद वह अपनी पत्नी को लेकर दिल्ली आ गए थे, यहां पर उन्होंने लिट्टी-चोखा बेचने का काम शुरू किया। इसी पैसे से वह अपना घर चलाते थे और लिट्टी-चोखा बेचकर ही उन्होंने अपनी पहली एल्बम के लिए पैसे इकट्ठे किए थे।

My Bharat News - Article 135

खेसारी लाल का करियर
खेसारी लाल यादव की पहली एल्बम फ्लॉप साबित हुई थी लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने भोजपुरी सिनेमा में अपने पैर जमा लिए। उन्होंने कई हिट एल्बम देने के बाद एक्टिंग के क्षेत्र में कदम रखा और यहां भी वह छा गए। उनकी पहली फिल्म ‘साजन चले ससुराल’ है, जिसमें वह स्मृति सिन्हा के साथ नजर आए थे। इसके बाद उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई। खेसारी लाल यादव ने ‘मेहंदी लगा के रखना’, ‘लिट्टी चोखा’, ‘नागिन’, ‘दुल्हन वही जो पिया मन भाए’ समेत कई फिल्मों में काम किया है।

My Bharat News - Article khesari lal yadav struggle 6

करोड़ों में है कमाई
खेसारी लाल यादव करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वो 12 से 15 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं और एक फिल्म के लिए करीब 40-50 लाख रुपये चार्ज करते हैं। वहीं स्टेज शो के लिए 10-15 लाख लेते हैं।