भारत में भी कोरोना का खतरा, संसद भवन में मास्क लगाना हुआ अनिवार्य

My Bharat News - Article भवन

दिल्ली- संसद में अभी शीतकालनी सत्र चल रहा है और सदन की कार्यवाही का आज 12वां दिन है. संसद में चीन सीमा विवाद को लेकर आज भी हंगामे के आसार हैं. राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही आज यानी गुरुवार को सुबह 11 बजे फिर से शुरू हो गई. लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सबसे पहले स्पीकर ओम बिड़ला ने सदन सदस्यों से मास्क पहनने की अपील की. बता दें कि राज्यसभा में जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा संविधान (अनुसूचित जनजाति) आदेश, 1950 में संशोधन के लिए तीन और बिल पेश करने वाले हैं. इसमें तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में अनुसूचित जनजातियों की सूची को संशोधित करने की बात है. ये तीनों बिल लोकसभा से पास हो गए हैं. आज भी विपक्ष ने संसद भवन के बाहर प्रदर्शन भी किया.

संसद के दोनों सदनों, राज्यसभा और लोकसभा में सभापति और स्पीकर की ओर से मास्क पहनने की अपील की गई. राज्यसभा के चेयरमैन जगदीप धनखड़ और लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला संसद में सदन की कार्यवाही के दौरान मास्क पहने दिखे.

My Bharat News - Article image 19
लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने सदन सदस्योंर से सुरक्षा उपायों और मास्क लगाने की अपील की. चीन में कोरोना के तांडव को देखते हुए उन्होंने कहा कि सभी लोग मास्क जरूर पहनें. उन्होंने कहा कि कोरोना के पिछले अनुभव को देखते हुए हमें कोविड को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. आप सभी से आग्रह है कि मास्क का प्रयोग करें और जन जागृति फैलाने का प्रयास करें. सभी सदस्यों के लिए गेट पर मास्क उपलब्ध करा दिये गए हैं.