भारत में चला यूक्रेन के लिए दुआओं का सिलसिला, वहाँ पढ़ाई कर रहे छात्रों के परिजनों ने की पीएम से भावुक अपील 

My Bharat News - Article

युद्ध भले ही किन्हीं दो देशों की सेनाएं लड़ती हों लेकिन इसका खामियाजा वहां रहने वाले नागरिकों को चुकाना पड़ता है कुछ ऐसी ही तस्वीरें कल से यूक्रेन से आ रही हैं यूक्रेन पर रूस लगातार बमबारी कर मिशाइलों से अटैक कर रहा है इससे वहां की कई तस्वीरें सामने आयीं जो बेहद ही भयावह हैं। यूक्रेन में रहने वाले कई भारतीय छात्र वहां के हालातों से जल्द से निकलकर अपने देश भारत आना चाहते हैं हालत बद से बदतर हो इसके पहले ही भारतीय छात्रों के माता-पिता भारत में रहकर अपने-अपने बच्चों की सलामती की दुआएं कर भारत सरकार से उन्हें सही सलामत वापिस देश बुलाने की मांग कर रहे हैं।

यूपी के संभल के अलग-अलग 10 गांवों में रहने वाले कई बच्चे इस समय यूक्रेन में फंसे हुए हैं जो डॉक्टरी की पढ़ाई करने के लिए यूक्रेन गए हुए थे लेकिन युद्ध के हालात वहां बेहद खराब हो चुके हैं ऐसे में भारत सरकार से उनके माता-पिता लगातार अपने बच्चों को सही सलामत घर वापिस लाने की मांग कर रहे हैं। संभल के 10 छात्र इस समय यूक्रेन में फंसे हुए हैं इन सभी छात्रों के माता-पिता बेहद चिंतित हैं और अपने बच्चों से वो वीडियों कॉलिंग कर पल-पल की जानकारी ले रहे हैं रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग के हालातों में भारतीय़ छात्रों के माता-पिता समेत परिवार के सभी सदस्य घर में सिफारा पढ़कर  उनकी सलामती की दुआ कर रहे हैं।  

यूक्रेन में रूस के हमले के बाद वहां की आम जनता इसकी भारी कीमत चुका रही है,यूक्रेन में लगातार बेगुनाह लोग मारे जा रहे हैं इसके कई वीडियो सामने आ रहे हैं ऐसे में यूक्रेन विश्व के सभी ताकतवर देशों से रूस को उसके देश पर आक्रमण करने से मना करने की गुहार लगा रहा है शक्तिशाली देश अमेरिका ने फिलहाल के लिए अपने कदम पीछे कर लिया है तो वहीं भारत में यूक्रेन के राजदूत ने पीएम मोदी से ये कहते हुए मांग की है कि भारत के रूस से अच्छे संबंध हैं तो उनकी कुछ मदद की जाए. .देखना होगा कि रूस किन परिस्थितयों में इस युद्ध को खत्म करता है या फिर वर्ल्ड वॉर 3 की आहट के बीच इसमें क्या कोई और देश आगे आकर यूक्रेन की मदद कर उनके नागरिकों को इस संकट की घड़ी से बचाने का काम करेगा.।