भारत-बांग्लादेश के बीच पहला वनडे कल, इस जोड़ी पर होगी सबकी नजर

My Bharat News - Article बांग्लादेश

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया कल बांग्लादेश के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलेगी. मीरपुर में ये वनडे मैच सुबह 11:30 बजे से खेला जाएगा. यह देखना दिलचस्प होगा कि रोहित और धवन की ओपनिंग जोड़ी टीम को पहले 10 ओवरों में तेज शुरुआत दे पाती है या नहीं और कोहली अपनी टी20 फॉर्म को वनडे में बरकरार रख पाते हैं या नहीं.

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया कल बांग्लादेश के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलेगी. मीरपुर में ये वनडे मैच सुबह 11:30 बजे से खेला जाएगा. रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल की वापसी से भारत रविवार को होने वाले सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश की चुनौती के लिए तैयार है, जो शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा.

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से रोहित शर्मा, शिखर धवन और कोहली टॉप तीन बल्लेबाजों के रूप में एकत्र होंगे. 2019 वर्ल्ड कप के बाद इस त्रिमूर्ति ने एक साथ मिलकर केवल 12 वनडे ही खेले हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि रोहित और धवन की ओपनिंग जोड़ी टीम को पहले 10 ओवरों में तेज शुरुआत दे पाती है या नहीं और कोहली अपनी टी20 फॉर्म को वनडे में बरकरार रख पाते हैं या नहीं.

इस मुकाबले में सारा ध्यान भारत के मिडिल ऑर्डर पर लगा रहेगा खास तौर पर चौथे, पांचवें और छठे नंबर पर. राहुल ने खुद को अपने शानदार प्रदर्शन से मिडिल ऑर्डर में स्थापित किया है और श्रेयस अय्यर को जितने भी मौके मिले हैं, उन्होंने खुद को साबित किया है.
ऋषभ पंत मिडिल ऑर्डर में बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में एक अच्छा विकल्प देते हैं, लेकिन उनके कट्टर समर्थक भी उनके बल्ले से बांग्लादेश के खिलाफ रन निकलते देखना चाहेंगे, क्योंकि ईशान किशन और संजू सैमसन (जो इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं) उन्हें चुनौती दे रहे हैं.

जहां तक गेंदबाजी की बात है अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर स्पिन जोड़ी के लिए प्रबल दावेदार हैं. तेज गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन और उमरान मलिक दावेदार हैं. मलिक को चोटिल मोहम्मद शमी की जगह टीम में शामिल किया गया है. यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत वनडे सीरीज में कैसा गेंदबाजी विकल्प चुनता है.