बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार विक्रम गोखले का निधन, कुछ दिनों से नाजुक थी हालत

My Bharat News - Article गोखले

लेजेंडरी एक्टर विक्रम गोखले का 82 की उम्र में निधन हो गया है. एक्टर ने पुणे स्थित अस्पताल में 26 नवंबर की दोपहर अंतिम सांस ली. पुणे के वैकुंठ क्रेमेटोरियम में आज शाम ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. पिछले कुछ दिनों से खबरें आ रही थीं कि एक्टर पुणे स्थित दीनानाथ अस्पताल में भर्ती थे. उनका इलाज चल रहा था. हालत थोड़ी नाजुक थी. हालांकि, डॉक्टर्स उन्हें रिवाइव करने की पूरी कोशिश कर रहे थे.

दोस्त ने दिया था अपडेट

विक्रम गोखले के दोस्त राजेश दामले ने भी इसके बारे में जानकारी दी थी और कहा था कि विक्रम की हालत नाजुक है और उनका निधन नहीं हुआ है. लेकिन कन्फर्म रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि एक्टर ने आज दोपहर ही अस्पताल में अंतिम सांस ली. हालांकि, परिवार की ओर से इसपर अबतक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. न ही दोस्त राजेश दामले ने इसके बारे में जानकारी दी है.

अस्पताल ने भी जारी किया था स्टेटमेंट
अस्पताल ने भी जो एक्टर के हेल्थ से जुड़ा अपडेट दिया था, उसमें लिखा था कि वह वेंटिलेटर पर हैं. जिंदगी-मौत से लड़ रहे हैं. आईसीयू में एक्टर का इलाज चल रहा है. पूरी तरह उन्हें ठीक करने की कोशिश की जा रही है. लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. एक्टर ने दम तोड़ दिया है.

कौन हैं विक्रम गोखले?
बात करें एक्टर के करियर पर तो विक्रम गोखले ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में अपना लोहा मनवाया है. लेजेंडरी एक्टर ने केवल 26 साल की उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. 1971 में बॉलीवुड में डेब्यू किया. पहली फिल्म अमिताभ बच्चन संग इन्होंने की थी. फिल्म का नाम था ‘परवाना’. विक्रम गोखले को ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के लिए जाना जाता है. फिल्म में विक्रम गोखले ने ऐश्वर्या राय के पिता का रोल निभाया था. इसके बाद एक्टर को ‘खुदा गवाह’ और ‘अग्निपथ’ में बेहद पसंद किया गया. घर-घर में इन्होंने अपनी पहचान बनाई.

विक्रम गोखले को साल 2010 में मराठी फिल्म ‘अनुमती’ में देखा गया, जिसमें इनकी शानदार परफॉर्मेंस ने सबका दिल जीता. इस फिल्म के लिए विक्रम गोखले को बेस्ट एक्टर के नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था. बता दें कि लेजेंडरी एक्टर विक्रम गोखले मराठी थिएटर और फिल्म एक्टर चंद्रकांत गोखले के बेटे थे. केवल हिंदी ही नहीं, रीजनल फिल्म इंडस्ट्री में भी विक्रम गोखले ने शानदार काम किया है.