बॉलीवुड एक्टर इमरान हाश्मी का आज है जन्मदिन, जानिये कैसे मिली उन्हें एक्टिंग फील्ड में सफलता

My Bharat News - Article emraan2

बॉलीवुड एक्टर इमरान हाश्मी ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दीं हैं पर वो कभी भी एक एक्टर नहीं बनना चाहते थे। इस बात का खुलासा खुद उन्होंने ही एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी का जन्म मुंबई के एक मुस्लिम परिवार में 24 मार्च 1979 में हुआ था। एक्टर आज यानी 24 मार्च को अपना 43वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। अपने अभी तक के करियर में इमरान हाशमी ने कई हिट फिल्में दी हैं। इस लिस्ट में मर्डर, राज 3, वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई जैसी फिल्में शामिल हैं। अपने दो दशक लंबे करियर में इमरान हाशमी लगभग 40 फिल्मों में काम कर चुके हैं। एक्टर को सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली सीरियल किसर बनकर। हालांकि रोमांटिक फिल्मों के अलावा इमरान हाशमी को एक्शन फिल्मों में भी दर्शक देख चुके हैं। ऐसे में ये कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि एक्टर हर जॉनर की फिल्म में काम कर सकते हैं। जल्द ही वो अब अक्षय कुमार के संग भी स्क्रीन शेयर करते हुए नजर आने वाले हैं।

साथ में दोनों सेल्फी नाम की फिल्म कर रहे हैं, इस फिल्म में नुसरत भरूचा और डायना पेंटी भी अहम भूमिका में दिखाई देंगी। लेकिन इस बारे में बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि इमरान हाशमी कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे। इस फील्ड में वो अचानक ही आए। इमरान हाशमी ने एक इंटरव्यू के दौरन खुद ही बताया था कि उन्हें कैमरा फेस करने से बहुत ही ज्यादा डर लगा करता था। हालांकि बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट वो कई एड कर चुके थे, लेकिन उन्हें लोगों द्वारा जज होने का डर था, उन्हें लगता था कि वो एक्टिंग के लिए तैयार नहीं हैं। डर ही ऐसी वजह थी कि इमरान हाशमी ने अपना नाम बदलकर फरहान हाशमी कर लिया था, क्योंकि उन्हें किसी पंडित ने ऐसा करने के लिए कह दिया था।

दरअसल पंडित जी ने उनसे कहा था या तो अपना नाम फरहान रख लो या फिर इमरान में एक और ए लगा लो। इमरान ये जिंदगी का सफर नाम की फिल्म से साल 2001 में डेब्यू करने वाले थे, लेकिन उन्हें बाद में फिल्ममेकर ने अपनी फिल्म से निकाल दिया। उसके बाद साल 2003 में रिलीज हुई फुटपाथ से इमरान ने डेब्यू किया था, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। एक्टर ने अपना नाम उसके बाद फरहान से बदलकर फिर इमरान रख लिया और ए एड कर लिया।
उसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दीं। एक दौर था जब हर यूथ की जुबान पर इमरान हाशमी के गाने हुआ करते थे। राज 3 में उन्होंने ईशा गुप्ता संग किसिंग सीन दिया तो उन्हें सीरियल किसर कहा जाने लगा।