बैंक में नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी, रकम वापस मांगने पर दी जान से मारने की धमकी

My Bharat News - Article के नाम पर ठगी

बांदा से ठगी का एक मामला सामने आया है. आरोप है कि यहां एक ठग ने बीएससी के स्टूडेंट से बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी कर ली है. पीड़ित स्टूडेंट के अनुसार, पैसा वापस मांगने पर आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दी. वहीं, पीड़ित छात्र ने परेशान होकर बांदा के एसपी से शिकायत कर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. फिलहाल पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है और आगे की जांच में जुट गई है.


क्या है पूरा मामला?
मिली जानकारी के अनुसार, यह मामला गिरवां थाना क्षेत्र के बंडे गांव का है. यहां के रहने वाले बीएससी के एक स्टूडेंट ने एसपी से शिकायत करते हुए कहा कि ‘ओरहा गांव के रहने वाला एक युवक ने घर आकर कहा कि मैं एक्सिस बैंक में जुड़ा हुआ हूं और तमाम एजुकेटेड छात्रों को नौकरी दिलाई है. 2 महीने के अंदर तुम्हें भी नौकरी दिलवा दूंगा. इसके बदले में तुम्हें एक लाख बीस हजार रुपये देने होंगे.’ छात्र के अनुसार, ठग ने आधे पैसे पहले और बाकी इंटरव्यू के समय देने की बात कही.


छात्र से अनुसार, उसने कर्ज लेकर ठगी को 60000 रुपये दे दिए थे. ठग उसे झांसे में लेकर नोएडा चला गया. वहां एक महीने तक इंटरव्यू दिलाता रहा. कहीं कोई सफलता नहीं मिली, जिसके कुछ बाद नौकरी का पक्का वादा करके शेष बचे भी 60 हजार रुपये ले लिए. आरोप है कि पीड़ित छात्र ने जब पैसे वापस मांगे, तो ठग ने उससे अभद्रता-मारपीट के साथ जान से मारने की धमकी दी.


पीड़ित स्टूडेंट ने शिकायत के दौरान यह भी बताया कि ठगी करने वाला युवक नौकरियां दिलाने के नाम पर कई लोगों को शिकार बना चुका है और पैसा वापस करने में फर्जी केस में फंसने की धमकी देता है. पीड़ित ने SP से शिकायत कर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 419, 420 सहित गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है.


SHO गिरवां सुनील कुमार सिंह ने बताया कि ‘नोएडा में नौकरी दिलाने की बात हुई थी, जो नौकरी दिलाई उससे युवक संतुष्ट नहीं था, जिसके बाद पीड़ित ने शिकायत की. एसपी के निर्देश पर केस दर्ज किया गया है. विवेचना की जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के अनुसार वैधानिक कार्रवाई की जाएंगी.