बेहद इमोशनल होते हैं इन अक्षर वाले लोग, राशि से भी बता लगाएं स्वभाव

My Bharat News - Article

नाम ही इंसान की सबसे बड़ी पहचान होती है. हर व्यक्ति अपने नाम से ही जाना और पहचाना जाता है. अंक ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति के नाम का प्रभाव उसके व्यक्तित्व, स्वभाव और भविष्य तक को प्रभावित करता है. शास्त्रों में ऐसा बताया गया है कि अगर किसी जातक की कुंडली में किसी ग्रह की स्थिति मजबूत होती है तो ऐसे व्यक्ति को अपने जीवन में धन लाभ होता है. साथ ही ऐसे व्यक्ति सुखी और समृद्ध जीवन व्यतीत करते हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ नामों के अक्षर के बारे में बता रहे हैं, जिन पर देवताओं के गुरु बृहस्पति की विशेष कृपा होती है.

इन नामों के लोग पाते है बृहस्पति की कृपा
शास्त्रों के मुताबिक जिन नामों की शुरुआत ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे, दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची से होती है, वे अपने जीवन में हर तरह की सुख-सुविधाओं का भोग करते हैं. ऐसे लोगों पर देवताओं के गुरु बृहस्पति ग्रह की विशेष कृपा दृष्टि बनी रहती है. इन शब्दों से शुरू होने वाले नामों के लोग बेहद भाग्यशाली होते हैं. इन अक्षरों वाले लोगों की राशि धनु या मीन होती है.

– कैसा होता है स्वभाव
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन अक्षरों से शुरू होने वाले नामों के जातक इमोशनल और सेंसेटिव होते हैं. यह लोग छोटी-छोटी बातों को जल्दी ही इमोशनली ढंग से ले लेते हैं. इन शब्दों से शुरू होने वाले नाम के लोग अपने खास लोगों की बहुत अच्छे से केयर करना जानते हैं.

ये खुशमिजाज होते हैं. अपने साथ के लोगों को खुश रखना इन्हें पसंद होता है. इन शब्दों से शुरू होने वाले नामों के लोग शांत और क्रिएटिव होते हैं. इनका स्वभाव प्रशंसनीय होता है. साथ ही ये व्यक्ति करियर और समाज में नाम कमाते हैं.

आर्थिक स्तिथि
यदि बात करें कि इन नामाक्षर के व्यक्तियों की आर्थिक स्थिति कैसी रहती है तो यह हम पहले ही बता चुके हैं कि इन नामाक्षर के लोगों के ऊपर देव गुरु बृहस्पति की विशेष कृपा होती है. यह लोग स्वभाव से बहुत मेहनती और दृढ़ निश्चयी होते हैं.
ऐसे व्यक्ति जिन कामों को करने की शुरुआत करते हैं उसे अंत तक करके ही दम लेते हैं. इन शब्दों से शुरू होने वाले नामों के व्यक्ति आर्थिक रूप से मजबूत होते हैं. साथ ही अपने जीवन में खूब तरक्की भी करते हैं. इन लोगों की तरफ कोई भी व्यक्ति आकर्षित हो जाता है.